अवैध दवा निर्माण प्रयोगशाला का पर्दाफाश, चार विदेशी नागरिक गिरफ्तार

नई दिल्ली। अवैध दवा निर्माण प्रयोगशाला का पर्दाफाश हुआ है। इसके साथ ही चार विदेशी नागरिकों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह है मामला

दिल्ली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक अवैध दवा निर्माण प्रयोगशाला को पकड़ा। यहां से चार विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। आरोपी ग्रेटर नोएडा के एलिस्टोनिया एस्टेट, चाई-तीन में दवा बनाने वाली अवैध प्रयोगशाला संचालित कर रहे थे।

इनको किया गया गिरफ्तार

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नाइजीरियाई नागरिक इजे उचेन्ना जेम्स (49), अलीतुमो इफेडी शेड्रैक (28), इजे इबे एमेका चिबुज़ो उर्फ इको (56) और केन्याई नागरिक इवो ओसिता उर्फ उस्ता उर्फ ओसे (44) के रूप में की हुई है।

दो आरोपी पहले भी पकड़े जा चुके

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया कि इससे पहले इजे अलीतुमो और इवो को नशीले पदार्थों की तस्करी में गिरफ्तार किया गया था। दोनों को कोर्ट में पेश किया गया । कोर्ट ने दोनों को दोषी करार दिया था। फिलहाल वे सशर्त जमानत पर बाहर थे।

मौके से ये किया बरामद

उन्होंने कहा कि उनके कब्जे से 445 ग्राम प्रतिबंधित मेथामफेटामाइन दवा, एक किलोग्राम स्यूडोइफेड्रिन, 20.3 किलोग्राम कच्चा माल और कुछ प्रयोगशाला उपकरण बरामद किए गए। उन्होंने बताया कि मेथामफेटामाइन एक अच्छी गुणवत्ता वाली सिंथेटिक दवा है। इसकी रेव पार्टियों में काफी मांग है।

Advertisement