हॉस्पिटल संचालक गिरफ्तार, प्रसूता की मौत मामले में है आरोपी

हॉस्पिटल

प्रतापगढ़ (उप्र)। अनम हॉस्पिटल संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह एक प्रसूता की मौत के मामले में लापरवाही का आरोपी बताया गया है। उन पर केस भी दर्ज है। इस केस में वह कई दिनों से फरार चल रहा था।

यह है मामला

आसलपुर ईसनपुर निवासी खुशबू चौरसिया को प्रसव पीड़ा होने पर मेडिकल कॉलेज से सटे अनम हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया था। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि यूनानी चिकित्सक ने ऑपरेशन करने के बाद एक ब्लड बैंक से दूसरे ग्रुप का खून लाकर प्रसूता को चढ़ा दिया। इस कारण प्रसुता की मौत हो गई। मौत के बाद उसे रेफर कर दिया गया। रास्ते से लौटे परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर हंगामा कर डाला। बाद में पुलिस की मौजूदगी में सीएमओ ने अस्पताल को सील करवाया था।

सीएमओ कार्यालय गया तो पुलिस ने दबोचा

मृतका के ससुर की शिकायत पर पुलिस में केस दर्ज किया गया था। बताया गया है कि अनम अस्पताल की डॉ. कुर्तुल का चाचा शमीम अस्पताल का संचालन करता था। बीते दिवस वह किसी काम से सीएमओ कार्यालय गया। उसे अस्पताल चौकी की पुलिस ने वहीं गिरफ्तार कऱ लिया। पूछताछ के बाद उसे कोतवाली भेज दिया गया। चौकी इंचार्ज शशिकांत ने बताया कि आरोपी अस्पताल संचालक शमीम को हिरासत में लिया गया है। फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है।

Advertisement