प्राइवेट हॉस्पिटल्स पर छापामारी, पांच को किया सील, मचा हडक़ंप

अवैध क्लीनिक
concept image

राजापुर। प्राइवेट हॉस्पिटल्स पर छापामार कार्रवाई की गई है। अधिकारियों ने पांच प्राइवेट चिकित्सालयों का संचालन मानकों के अनुरूप न मिलने पर इनको सील कर दिया है। छापामार कार्रवाई के चलते कस्बे में हडक़ंप मच गया। कई हॉस्पिटल संचालक छापेमारी के भय से शटर गिराकर फरार हो गए।

ये अस्पताल किए सील

गौरतलब है कि राजापुर कस्बे में एक दर्जन से अधिक चिकित्सालय संचालित हंै। इनमें मात्र 8 हॉस्पिटल के पास लाइसेंस हैं। कुछ ऐसे हॉस्पिटल है जहां बीएएमएस की डिग्री लेकर एलोपैथी का इलाज करते हैं और आयुर्वेद की दवा नहीं रहती, जो मानक पूर्ण नहीं करती है। शिकायत मिलने पर संयुक्त टीम ने छापेमारी की। टीम ने जांच के बाद हेल्थ हेवेन हॉस्पिटल, मानस हेल्थ केयर, अनुष्ठा हॉस्पिटल, शंकर लाल पाली क्लीनिक, चैतन्य हॉस्पिटल में कमी मिलने पर इनको सील कर दिया।

छापामार टीम मेंं ये हे शामिल

छापामार टीम मेंं एसडीएम प्रमोद झा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ.अरूण कुमार आर्या, सामुदायिक केंद्र पहाड़ी के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. उदय सिंह व सीओ निष्ठा उपाध्याय शामिल रहे।

फर्जी डॉक्टर को ऑपरेशन करते दबोचा

एसडीएम प्रमोद झा ने बताया कि मानव के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बरतने वाले अस्पताल संचालकों को व फर्जी डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई होगी। एक अस्पताल में बिना डिग्री होल्डर के एक डॉक्टर ऑपरेशन थियेटर में हाईड्रोसील का ऑपरेशन करते हुए दबोचा गया है। उन्होंने बताया कि मरीज को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में दाखिल करा दिया है।

Advertisement