स्वास्थ्य विभाग की निजी अस्पतालों पर छापामारी, खामियां मिलने पर नोटिस थमाए

कान्हा हॉस्पिटल

बिलासपुर (छतीसगढ़)। स्वास्थ्य विभाग की टीम को निजी अस्पतालों पर छापामारी के दौरान दर्जनों खामियां मिली। टीम ने खामियों वाले अस्पतालों के संचालकों को नोटिस थमाए है। वहीं, दो अस्पतालों पर जुर्माना भी लगाया गया है।

यह है मामला

कलेक्टर के विशेष निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की संयुक्त टीम ने शहर के निजी अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान दर्जनों खामियां सामने आई। संबंधित अस्पताल संचालकों को नोटिस थमाए गए। जांच के दौरान समर्थ नर्सिंग हॉस्पिटल पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

दो अस्पतालों को नोटिस दिए

कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर संयुक्त जांच टीम ने प्रताप चौक स्थित केयर एंड क्योर अस्पताल और व्यापार विहार के महादेव अस्पताल में जांच पड़ताल की। यहां दर्जनों खामियां को दर्ज किया। टीम ने दोनों अस्पताल संचालकों को नोटिस थमाए हैं। इनको तीन दिनों में जवाब पेश करने को कहा गया है।

समर्थ हॉस्पिटल पर 20 हजार रुपये जुर्माना

बताया गया है कि 8 फरवरी को मुंगेली रोड स्थित समर्थ हॉस्पिटल में निरीक्षण के बाद अव्यवस्था मिलने पर नोटिस जारी किया गया था। संतोषप्रद जवाब नहीं पाए जाने पर अस्पताल संचालक पर 20 हजार रुपयों का जुर्माना लगाया गया है।

अपंजीकृत फार्मासिस्ट चला रहा था मेडिकल स्टोर

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य, नगर निगम और राजस्व विभाग की संयुक्त टीम ने प्रताप चौक स्थित केयर एण्ड क्योर हॉस्पिटल और व्यापार विहार स्थित महादेव हॉस्पिटल पर रेड की। निरीक्षण के दौरान केयर एण्ड क्योर हॉस्पिटल में अपंजीकृत फार्मासिस्ट मेडिकल स्टोर का संचालन करते हुए मिला।

Advertisement