प्राइवेट हॉस्पिटल पर पड़ा छापा, कमियां मिलने पर सील किया

जसपुर। प्राइवेट हॉस्पिटल पर छापामारी के दौरान कई कमियां पाई गई। इसके चलते अस्पताल को सील किया गया है। यह कार्रवाई एसडीएम ने पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर की। वहीं, हॉस्पिटल में मिले तीन युवकों काचालान किया गया है, जबकि युवती को घर भेज दिया गया।

यह है मामला

एसडीएम गौरव चटवाल ने बताया कि फर्जी हॉस्पिटल चलाने की शिकायत मिली थी। इस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर यूनियन बैंक के पास स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल पर छापा मारा। इस दौरान कोई भी अभिलेख नहीं दिखाने पर प्राइवेट हॉस्पिटल को सीज कर दिया गया। यहां भवन के बाहर श्री हॉस्पिटल का बोर्ड लगा हुआ था।

बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहा था अस्पताल

हॉस्पिटल के अंदर कंबल, दवाई, डॉक्टरों की नेम प्लेट आदि मिलीं। इससे पता चला कि हॉस्पिटल के नाम का दुरुपयोग किया जा रहा था। प्राइवेट हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन नहीं था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. हितेश शर्मा ने बताया कि उपस्थित डॉक्टर हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन अथवा अन्य कोई अभिलेख नहीं दिखा सके। इसके चलते हॉस्पिटल को सीज कर दिया है।

कोतवाल आशुतोष कुमार सिंह के अनुसार हॉस्पिटल में मिली युवती को उसके घर भेज दिया है। वहीं, तीनों युवकों का चालान किया गया है।

Advertisement