नशीले इंजेक्शन की खेप के साथ रेलवे स्टेशन पर दबोचा तस्कर, जेल भेजा

रायपुर। नशीले इंजेक्शन की खेप ले जाते हुए एक तस्कर को रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया है। मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने यह कार्रवाई की। तसकरी का आरोपी युवक बैग और टॉली बैग में छिपाकर 800 सीसी इंजेक्शन बिलासपुर ले जा रहा था। नशीले इंजेक्शनों की कीमत 18 हजार 531 रुपए आंकी गई है।

यह है मामला

जीआरपी एएसआई राजेंद्र सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर रायपुर में रेलवे प्लेटफार्म नंबर 5, 6 बिलासपुर छोर पर शौचालय के पास आरोपी जानिसार अख्तर को पकड़ा गया। तलाशी लेने पर युवक के पि_ू बैग और टॉली बैग से 32 डिब्बे मिले। इनमें प्रतिबंधित 800 सीसी इंजेक्शन जब्त किए गए हैं। पूछताछ में नशीले इंजेक्शन के संबंध में आरोपी कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा पाया। इन नशीले इंजेक्शनों की कीमत 18 हजार 531 रुपए बताई गई है।

कोर्ट ने आरोपी को जेल भेजा

आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह बिलासपुर जाने की तैयारी में था। विशेष एनडीपीएस न्यायालय रायपुर के आदेश पर आरोपी को जेल भेज दिया है। आरोपी जानिसार अख्तर (36 वर्ष) पिता अहमद अख्तर तालापारा, बिलासपुर का निवासी बताया गया है।

उसके खिलाफ अपराध क्रमांक- 17/2024 धारा 21 (क), 27 (क) नारको एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। रेलवे पुलिस अधीक्षक जेआर ठाकुर एवं उप पुलिस अधीक्षक रेल का ट्रेन में अवैध रूप से नशीला पदार्थ लाने ले जाने पर रोक लगाने के सख्त निर्देश हंै।

 

Advertisement