नशीली दवा मेफेड्रोन का तस्कर गिरफ्तार, बरामद ड्रग्स कीमत 50 लाख रुपये

नवी मुंबई (महाराष्ट्र)। नशीली दवा मेफेड्रोन के तस्कर को गिरफ्तार करने में नवी मुंबई पुलिस को सफलता मिली है। तस्कर से बरामद की गई मेफेड्रोन की कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई गई है।

पुलिस ने जांच के दौरान 500 ग्राम सिंथेटिक उत्तेजक दवा मेफेड्रोन बरामद की, इसे ‘म्याऊ म्याऊ’ भी कहा जाता है। पुलिस फिलहाल गिरफ्तार किए तस्कर से पूछताछ में जुटी है।

यह है मामला

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के नवी मुंबई शहर में एक 28 वर्षीय व्यक्ति के कब्जे से करीब 50 लाख रुपये मूल्य की 500 ग्राम प्रतिबंधित दवा मेफेड्रोन जब्त की गई. आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

500 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग मिली

खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नवी मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने तलोजा में कलंबोली-शिलफाटा रोड पर एक पुल के पास आरोपी तस्कर को पकड़ा। आरोपी की पहचान अरशद करार खान के रूप में हुई है। तलोजा पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि पुलिस को आरोपी के कब्जे से 500 ग्राम एमडी (मेफेड्रोन) ड्रग मिली है।

पुलिस जांच में जुटी

मेफेड्रोन

पूछताछ में पता चला है कि आरोपी अरशद ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके के खोनी गांव का रहने वाला है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश में जुटी है कि जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ को कहां से लाया गया और इसे किसे और कहां बेचा जाना था।

Advertisement