आयुर्वेदिक दवा के नाम पर साढ़े 7 लाख की ठगी करने के आरोपी दबोचे

आयुष स्वास्थ्य सेवा
आयुष स्वास्थ्य सेवा

भोपाल (मप्र)। आयुर्वेदिक दवा से इलाज करने व दवा उपलब्ध कराने के नाम पर सात लाख रुपये ठगने के दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। यह ठगी महाराष्ट्र के एक गिरोह से जुड़े तीन लोगों ने भोपाल में दो साल पहले की थी। इनका एक साथी पहले गिरफ्तार हो चुका है। अन्य दो आरोपी अब हाथ लगे हैं। एमपी नगर पुलिस ने कोलार पुलिस की मदद से आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

एमपीनगर पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों को थाने लाकर पूछताछ की तो पता चला कि आरोपित ने 2021 में एक परिवार के साथ आयुर्वेदिक दवा से घुटनों के इलाज का दावा कर करीब सात लाख 51 हजार की ठगी की थी। इस मामले में एमपीनगर थाने में धोखाधड़ी की धाराओं में एफआइआर भी दर्ज की गई थी।

एक आरोपी पहले किया जा चुका गिरफ्तार

इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि बाकी फरार थे। गिरफ्तार आरोपियों में शांता दुर्गाप्पा वेदू, अनिल दुर्गाप्पा वेदू और करन यलप्पा वेदू तीनों निवासी कोल्हापुर, महाराष्ट्र हैं। आरोपी महिला को अपने गिरोह में इसलिए रखते थे ताकि उन पर कोई शंका न कर सके।

मरीजों को झांसा देकर करते थे ठगी

आयुर्वेदिक दवा

आरोपी ऐसे लोगो को टारगेट करते थे, जिनके परिवार मे किसी व्यक्ति को गंभीर बीमारी हो। ऐसे लोगों को आयुर्वेदिक इलाज के नाम पर महंगी आयुर्वेदिक दवाइयों से स्वस्थ होने का आश्वासन देकर लोगो के साथ घोखाधड़ी करते थे।

Advertisement