प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ रेलवे स्टेशन से पांच तस्कर गिरफ्तार

रांची। प्रतिबंधित कफ सिरप के साथ रांची रेलवे स्टेशन पर पांच तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। रेलवे पुलिस को ऑपरेशन नारकोश के तहत यह सफलता मिली है। पांचों गिरफ्तार तस्करों में तीन पुरुष और दो महिलाएं शामिल हैं।

यह है मामला

बताया गया है कि पांचों आरोपी रांची रेलवे स्टेशन से प्रतिबंधित कफ सिरप लेकर वानांचल एक्सप्रेस ट्रेन पकडऩे की तैयारी में थे। वहीं, स्टेशन पर जांच अभियान चला रही रेलवे पुलिस ने संदेह के आधार पर पांचों आरोपियों को हिरासत में ले लिया। जांच के दौरान आरोपियों के पास से कुल 1285 पीस प्रतिबंधित कफ सिरप की बोतलें बरामद की गई हैं। इनकी अनुमानित कीमत करीब 30 हजार रुपये बताई गई है।

पांचों आरोपी किए गिरफ्तार

आरपीएफ की टीम ने जांच के दौरान बरामद कफ सिरप को लेकर कागजाज मांगे तो आरोपी कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसके बाद आरपीएफ ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे प्रतिबंधित कफ सिरप को कोलकाता लेकर जा रहे थे। कोलकाता में इसका दोगुणा दाम मिलता है। आरपीएफ ने जब्त प्रतिबंधित कफ सिरप को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रांची के सुपुर्द कर दिया है।

ऑपरेशन में ये रहे शामिल

इस ऑपरेशन में रेलवे पुलिस की निरीक्षक सुमन झा, उपनिरीक्षक सूरज पांडेय, सचिन कुमार और टास्क फोर्ट में डीके सिंह, आरके सिंह, आलम, संजय, एसपी रॉय और शक्ति सिंह शामिल थे। वहीं, मौके पर आरपीएफ और जीआरपी के पदाधिकारियों ने कहा कि रेल पुलिस का अभियान जारी रहेगा।

 

Advertisement