अस्पताल में मेडिकल स्टोर पर रेड, एक लाख रुपये की दवा सीज 

गोमतीनगर (उप्र)। अस्पताल के मेडिकल स्टोर पर छापामारी कर एक लाख रुपये कीमत की दवाइयां सीज की गई हैं। फिलहाल मेडिकल स्टोर को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। यह कार्रवाई खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग (एफएसडीए) की टीम ने की।

यह है मामला

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग (एफएसडीए) को नकली दवा की बिक्री की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर टीम ने गोमतीनगर विस्तार स्थित खरगापुर आईपीएस हॉस्पिटल की फार्मेसी में छापेमारी की। वहां का कर्मचारी दवाओं की बिक्री का लाइसेंस नहीं दिखा पाया। टीम ने मौके से दवाओं के पांच सैंपल एकत्र किए। स्टोर में उपलब्ध करीब एक लाख रुपये की दवा सीज कर दी है।

दवाएं सीज कर पांच के सैंपल लिए

एफएसडीए के सहायक आयुक्त बृजेश कुमार के निर्देशन में आईपीएस हॉस्पिटल कैम्पस में संचालित मेडिकल स्टोर पर कार्रवाई हुई। ड्रग इंस्पेक्टर संदेश मौर्य, नीलेश कुमार शर्मा, सौरभ दुबे पुलिसबल के साथ फार्मेसी पहुंचे। अस्पताल में जितेन्द्र राजपूत एवं अभिषेक वर्मा मिले। टीम ने लाइसेंस मांगा पर वे कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाए। इस पर दवाएं सीज कर पांच दवाओं के सैंपल जांच के लिए एकत्र किए गए।

मेडिकल स्टोर को बंद करने के आदेश

अधिकारियों का कहना है कि दवाओं की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल अस्पताल में खुले इस मेडिकल स्टोर को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि बिना लाइसेंस दवाओं की बिक्री करना अवैध है। ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी।

Advertisement