आयुर्वेदिक दवाई के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो आरोपी गिरफ्तार

आयुष स्वास्थ्य सेवा
आयुष स्वास्थ्य सेवा

भोपाल। आयुर्वेदिक दवाई के नाम पर धोखाधड़ी करने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एमपी नगर पुलिस ने आयुर्वेदिक साधारण दवाएं ऊंचे दामों पर बेचने के नाम पर धोखाधड़ी की थी। पुलिस ने मुख्य सरगना दीपक गोगेरे तथा आशीष सुधीराव को गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।

यह है मामला

भोपाल की एमपी नगर पुलिस में वर्ष 2021 में पीडि़त ने शिकायत दी थी। शिकायत के अनुसार परिवार के इलाज के दौरान कुछ युवकों ने आयुर्वेदिक इलाज व दवा के नाम पर लाखों रूपये की धोखाधड़ी की। पुलिस शिकायत दर्ज कर आरोपियों को तलाश में जुटी थी।

सस्ती दवाओं को महंगे दामों पर बेचते थे

बताया गया कि आरोपी ऐसे लोगो को टारगेट करते थे जिनके परिवार में किसी व्यक्ति को गंभीर बीमारी हो। ऐसे परेशान व्यक्तियों का आयुर्वेदिक इलाज के नाम पर साधारण दवाओं को असली दवा का नाम देकर महंगे दामों पर बेचते थे। वे उन्हें स्वस्थ होने का पूर्ण आश्वासन देकर लोगों के साथ घोखाधड़ी करते थे। यह भी बताया गया कि आरोपी अपने समूह में महिला साथी को भी रखते थे, ताकि कोई उन पर शक न कर सके।

आयुर्वेदिक दवाई

पुलिस ने आरोपी दीपक गोलारे निवासी- बेलगम कर्नाटक और आशीष सुधीराव अम्भोरे निवासी- पालघर महाराष्ट्र को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

Advertisement