अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप अब अयोध्या में खोलेगा अत्याधुनिक अस्पताल

अयोध्या (यूपी)। अपोलो हॉस्पिटल ग्रुप ने अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र में अत्याधुनिक आपातकालीन चिकित्सा केंद्र शुरू करने की घोषणा की है। समूह के चेयरमैन डॉ. प्रताप सी. रेड्डी ने बताया कि केंद्र में इससे बेहतर चिकित्सा सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला मिलेगी। इनमें बुनियादी प्राथमिक चिकित्सा से लेकर हार्ट अटैक और स्ट्रोक सहित चिकित्सकीय आपातकालीन सेवाओं तक की सुविधाएं शामिल होंगी।

तीर्थयात्रियों को मिलेगी मुफ्त चिकित्सा सुविधा

बताया गया है कि इस केंद्र में सभी उम्र के लिए चौबीसों घंटे ‘क्रिटिकल केयर सपोर्ट’ और ‘आईसीयू बैकअप’ भी मिलेगा। अस्पताल का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा। खास बात यह है कि श्रीराम लला के दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए केंद्र में प्राथमिक चिकित्सा सेवाएं बिल्कुल मुफ्त होंगी।

करीब 5,000 वर्ग फुट में होगा निर्माण

इस आपातकालीन चिकित्सा केंद्र का निर्माण करीब 5,000 वर्ग फुट के क्षेत्र में होगा। अपोलो हॉस्पिटल्स लखनऊ के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डॉ. मयंक सोमानी ने कहा कि अपोलो हॉस्पिटल्स लखनऊ द्वारा संचालित इस केंद्र की सेवाएं हमारे समर्पण का प्रमाण हैं।

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के बाद देश की कई बड़ी कम्पनियों ने यहाँ निर्माण की इच्छा जताई है। कई बड़े होटल भी अयोध्या में खुलने जा रहे हैं। अयोध्या में अपोलो अस्पताल का खुलना इस क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य सेवाओं में बड़ा कदम माना जा रहा है।

Advertisement