फैंसीडिल कफ सिरप के अवैध गोदाम पर रेड, 54 लाख की बोतलें बरामद की

धनबाद ( झारखंड)। फैंसीडिल कफ सिरप के अवैध गोदाम पर छापामारी कर औषधि विभाग ने लाखों रुपये कीमत की अवैध कफ सिरप जब्त की है। यह छापामारी बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के भेलाटांड़ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के पास बने एक गोदाम में की गई। गोदाम मालिक ताला बंद कर मौके से फरार मिला।

यह है मामला

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्हें अवैध कफ सिरप के गोदाम की सूचना मिली थी। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम को साथ लेकर मजिस्ट्रेट की देखरेख में बंद गोदाम का ताला तोड़ा गया। गोदाम में अवैध तौर पर रखी सभी दवाओं को जब्त कर लिया गया।

मौके पर मजिस्ट्रेट वीरेंद्र कुमार विश्वकर्मा, बरवाअड्डा थाना प्रभारी सुनील कुमार और औषधि निरीक्षक रंजीत चौधरी और घनश्याम कुमार मौजूद रहे। जब्त किए गए कफ सिरप एबोट कंपनी की फैंसीडिल बताई गई है। इसकी बाजार कीमत करीब 54 लाख रुपये बताई गई हैं। बरामदगी में कुल 26 हजार बोतलें मिली हंै।

औषधि निरीक्षक रंजीत चौधरी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अवैध तरीके से फैंसीडिल कफ सिरप को गोदाम में पहुंचाया गया है। इसके बाद मजिस्ट्रेट की देखरेख में गोदाम के ताले तोड़े गए। मौके से करीब 26000 बोतल जिनकी बाजार में कीमत 54 लाख रुपये के आसपास है, को जब्त किया गया है।

यह दवा बिना डॉक्टर की पर्ची के बिना बेचने पर पाबंदी है। यूपी नंबर के ट्रक का भी यह दवा लाने में इस्तेमाल करने पर जब्त कर लिया गया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि गुजरात पुलिस की शिनाख्त पर ट्रक को पकड़ा गया था। ट्रक चालक से पूछताछ के बाद गोदाम के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद छापामार कार्रवाई की गई है। फिलहाल गोदाम के मालिक की तलाश की जा रही है।

Advertisement