कफ सिरप की 6.5 करोड़ की तस्करी पकड़ी, दो गिरफ्तार

अगरतला। नशीले कफ सिरप की करोड़ों की तस्करी का मामला पकड़ में आया है। ट्रक में छिपाकर ले जा रहे नशीले पदार्र्थ की बड़ी खेप समेत दो लाोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह कार्रवाई त्रिपुरा-दक्षिण असम सीमा पर चुराइबारी में पुलिस टीम ने की। जब्त कफ सिरप की अनुमानित कीमत 6.5 करोड़ रुपये बताई गई है।

यह है मामला

चुराइबारी पुलिस ने वाहनों की जांच के दौरान एक 14-पहिया लॉरी को पकड़ लिया। इसकी गहन तलाशी ली गई। लॉरी में चिकन की बोरियों के पीछे छिपाकर रखा गया अवैध माल पकड़ लिया। यह लॉरी उत्तर प्रदेश के वाराणसी से त्रिपुरा की ओर जा रही थी। जांच में 402 डिब्बों में पैक प्रतिबंधित एस्कुफ कफ सिरप की 64,320 शीशियां मिलीं।

ट्रक ड्राइवर समेत दो दबोचे

कफ सिरप

पुलिस ने इस नशीले कफ सिरप की तस्करी के आरोपी दो लोगोंं को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ड्राइवर रवि शर्मा मध्य प्रदेश के अशोकनगर का रहने वाला है। उसका साथी सुशील शुक्ला वैद्य असम के करीमगंज जिले के पत्थरकांडी का निवासी है। दोनों को नियंत्रित पदार्थों के अवैध परिवहन और वितरण से संबंधित आरोप में हिरासत में लिया गया है।

जब्त सिरप की कीमत 6.5 करोड़ रुपये

अधिकारी प्रणब मिल्ली ने बताया कि जब्त किए गए कफ सिरप की बाजारी कीमत करीब साढ़े छह करोड़ रुपये आंकी गई है। आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

 

Advertisement