नशा कारोबार में भी हवाला की दस्तक, 2 करोड़ की नशीली दवाएं जब्त

जोधपुर। नशा कारोबार हवाला के जरिए किए जाने का हैरतअंगेज मामला सामने आया है। जालोर पुलिस ने निंबावास गांव के एक घर में छापामारी की। मौके पर अवैध रूप से रखी गई प्रतिबंधित नशीली दवाएं जब्त की गई हैं। इनमें अलग-अलग प्रकार की कुल 45,960 टैबलेट मिली हैं। जब्त की गई नशीली दवाओं की कीमत दो करोड़ से ज्यादा बताई गई है।

जालोर पुलिस अधीक्षक ज्ञानचंद यादव ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जिला स्पेशल टीम ने भीनमाल में कार्रवाई की। एक मकान से भारी मात्रा में अवैध नशीली टैबलेट बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान 45960 नशीली प्रतिबंधित टैबलेट बरामद की गई हैं। इनकी बाजारी कीमत लगभग दो करोड़ बताई जा गई है।

दो करोड़ की नशीली दवाएं जब्त

टीम ने निंबावास गांव के एक घर में दबिश दी। यहां अवैध रूप से रखी गई नशीली प्रतिबंधित दवाएं जब्त की गई। जब्त दवाइयों में कुल 45,960 टैबलेट हैं। आरोपी ने बताया कि वह यह टैबलेट जोधपुर से एक व्यक्ति से लाता था। वह अलग-अलग मोबाइल नंबरों से कॉल करके टैबलेट का आर्डर लेता है। वहीं टैबलेट की पेमेंट हवाला के जरिए भेजी जाती है। टैबलेट की सप्लाई बस में मंगवाकर भीनमाल क्षेत्र के मेडिकल स्टोर पर अवैध रूप से बेची जाती थी।

मकान से 45,960 अवैध नशीली टैबलेट बरामद

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कुछ टैबलेट नशा करने वाले लोगों को भी सप्लाई करता था। साथ ही कुछ टैबलेट अफीम बनाने वालों को भी बेचता है। उसने घर पर बड़ी मात्रा में अवैध नशीली दवाओं का भंडारण किया हुआ था। जिला पुलिस स्पेशल टीम और भीनमाल पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार किया। मकान से 45,960 अवैध नशीली टैबलेट बरामद की गई हैं।

Advertisement