नवजात की मौत मामले में इस अस्पताल को किया सील

स्वास्थ्य विभाग

कुरावली (आगरा)। नवजात की मौत होने के मामले में अस्पताल को सीज करने का मामला सामने आया है। नगर के घिरोर रोड नहर पुल के निकट स्थित रॉयल हॉस्पिटल में प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गई थी।

अस्पताल के बाहर नोटिस चस्पा

परिजनों की शिकायत पर सवास्थ्य विभाग के अधिकारी अस्पताल में पहुंचे। हॉस्पिटल में चिकित्सक और कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं मिले। इसके बाद अधिकारियों ने हॉस्पिटल को सील कर दिया। अस्पताल के बाहर नोटिस चस्पा कर तीन दिन में अस्पताल के संचालक से स्पष्टीकरण मांगा है।

यह है मामला

गांव सूरजपुर मनौना निवासी आराधना पत्नी सत्यभान को प्रसव पीड़ा होने पर उसके परिजनों ने घिरोर रोड नहर पुल के निकट स्थित रॉयल हॉस्पिटल में दाखिल कराया था। प्रसव होने के बाद ही नवजात की मौत हो गई थी। मृतका के पति सत्यभान ने अस्पताल के कर्मचारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीएमओ से शिकायत की।

एसीएमओ ने अस्पताल को किया सील

नवजात

एसीएमओ संजीव कुमार राय ने डिप्टी सीएमओ डॉ. संजीव कुमार के साथ रॉयल हॉस्पिटल पहुंचकर जानकारी जुटाई। एसीएमओ को मौके पर कोई कर्मचारी नहीं मिला। उन्होंने अस्पताल को सील कर दिया। वहीं कस्बा स्थित नीलकंठ हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया। यहां निरीक्षण के दौरान उचित व्यवस्थाएं नहीं मिली। इस पर अस्पताल संचालक को मानकों के अनुसार व्यवस्थाएं पूरी करने के निर्देश दिए गए।

Advertisement