लाइसेंस के बगैर चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर पर रेड, दवाइयां जब्त

श्रीगंगानगर (राजस्थान)। लाइसेंस के बिना मेडिकल स्टोर चलाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामारी कर स्टोर से दवाइयां जब्त की हैं। पुलिस ने आरोपी संचालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

यह है मामला

सीएमएचओ डॉक्टर अजय सिंगला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को श्रीराम मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में नशीली दवाओं के कारोबार होने की शिकायत मिली थी। इस पर एक टीम गठित कर छापेमारी की गई। मौके पर जोगाराम पुत्र लालाराम निवासी सांचौर मिले। वह बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर का संचालन कर रहे थे। पूछताछ में सामने आया कि मेडिकल स्टोर का लाइसेंस नहीं है। इसके बावजूद वहां दवाओं का रख-रखाव और बिक्री की जा रही थी।

बिलों का रिकॉर्ड जांचा

करीब 22000 से बिलों का रिकॉर्ड जांचा गया। निरीक्षण के दौरान मेडिकल स्टोर पर काफी संख्या में सामग्री सहित एनडीपीएस घटक के इंजेक्शन मिले, जिन्हें जब्त किया गया है। यहां नशीली दवाओं यथा कलोजाप्स, ट्रामाडोल, लोराजेपाम व इंटोजोलाम के साथ ही अन्य दवाओं के करीब 22000 से बिलों का रिकॉर्ड भी जांचा गया। इसी तरह डॉ. राजीब कुमार का अवैध रूप से नशीली दवाओं का आम लोगों को बेचान किए जाने की पुष्टि हुई।

नशीली दवाइयां जब्त

डॉ. राजीब कुमार के कक्ष के निरीक्षण करने पर यहां 1500 से अधिक अवैध रूप से रखी गई नशीली दवाएं मिली। इन्हें जब्त कर पुलिस को सौंप दिया है। एनडीपीएस घटक की इन दवाओं का डॉ. राजीब के पास कोई रिकॉर्ड नहीं मिला।

Advertisement