फार्मा कंपनी के गोदाम में लगी आग, 40 लाख की दवाइयां जली

blast
blast

दिबियापुर। फार्मा कंपनी के गोदाम में आग लगने से 40 लाख रुपये कीमत की दवाइयां जल गई। कस्बे के राणा नगर में पशुओं की दवा बनाने वाली कंपनी के गोदाम में आग लग गई। आधा घंटे की मशक्कत के बाद मोहल्ले के लोगों ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों की दवाइयां और लोडर जलकर खाक हो गया। पीडि़त कंपनी मालिक ने घर पर ही दुकान को गोदाम बनाया हुआ था।

यह है मामला

राणा नगर निवासी वेट नीड वेटरनरी फार्मा कंपनी मालिक भारत सिंह राजपूत अपने परिजनों के साथ बाहर गए थे। घर पर उनकी पत्नी मंजू देवी अकेली थी। वह घर की छत पर सो रहीं थीं। रात लगभग डेढ़ बजे घर के नीचे हिस्से में आग लग गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता, आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग से घर में दवाइयों के गोदाम में भी आग लग गई।

सबमर्सिबल पंपों की मदद से आग पर काबू पाया

दवा के जलने की बदबू आसपास फैली तो लोग दौड़ पड़े। लोगों ने सबमर्सिबल पंपों की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से दवाइयां और एक लोडर जलकर खाक हो गया। पीडि़त का कहना है कि आग से लगभग 40 लाख की दवाइयों और लोडर आदि की क्षति हुई है।

शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

उन्होंने बताया कि गोदाम में आग बुझाने के उपकरण भी थे, लेकिन घर में केवल पत्नी ही थी और वह भी छत पर थीं। इस कारण आग बुझाने के उपकरणों का प्रयोग नहीं हो सका। आग लगने का कारण अभी ठीक से पता नहीं है। लोगों ने शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई है।

Advertisement