प्राइवेट अस्पताल पर छापा, डेढ़ लाख नशीली गोलियां बरामद, सैंपल लिए

अंबाला (हरियाणा)। प्राइवेट अस्पताल पर छापामारी कर डेढ़ लाख नशीली गोलियां बरामद की गई हैं। यह कार्रवाई सीएम फ्लाइंग स्क्वायड, स्वास्थ्य विभाग और अंबाला पुलिस के सीआईए स्टाफ की संयुक्त टीम ने की।

यह है मामला

अंबाला शहर के बलदेव नगर क्षेत्र में नारायणगढ़ रोड पर चलाए जा रहे एक निजी श्रीकृष्ण अस्पताल पर सूचना के तहत छापामारी की गई। इस अस्पताल के संचालक डॉ. बी.के. शर्मा हैं। वह पहले पंजाब के एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल में कार्यरत थे। बताया गया कि नशे के आदी लोगों के इलाज के लिए लोकप्रिय इस अस्पताल में हरियाणा और पंजाब से रोजाना 200-250 मरीजों की ओपीडी रहती है।

इस मान्यता प्राप्त नशा मुक्ति केंद्र में जांच के दौरान टीम को लगभग डेढ़ लाख नशीली गोलियों समेत कुछ एलोपैथिक दवाइयां बरामद हुईं। यहां स्थित दो दुकानों से 13 प्रकार की प्रतिबंधित दवाओं के सैंपल भी लिए गए हैं। इमारत के भूतल और पहली मंजिल पर जहां एनआरएक्स दवाएं बरामद की गईं, उन्हें सील कर दिया गया। दवा के सैंपल को फोरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा गया है।

सीएम फ्लाइंग स्क्वाड के अनुसार एलोपैथिक दवा, अस्पताल के रिकॉर्ड में मरीजों को भर्ती करके इलाज करने के दस्तावेज भी सील कर दिए गए। अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।

छापामारी टीम में ये रहे शामिल

अस्पताल पर छापा मारने वालों में सीएम फ्लाइंग स्क्वाड अनीश मलिक एसआई, हितेंद्र गौतम एसआई और परमिंदर सिंह की टीम के साथ हेमंत ग्रोवर जिला ड्रग कंट्रोलर अंबाला और डॉ. संजीव सिंगला डिप्टी सिविल सर्जन शामिल थे।

Advertisement