ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़, 532 ग्राम मेथामफेटामाइन ड्रग समेत 2 अरेस्ट

गोवा। ड्रग सिंडिकेट का पर्दाफाश करने में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जोनल यूनिट को सफलता मिली है। यह ड्रग सिंडिकेट गोवा में मेथामफेटामाइन की तस्करी करता था।

यह है मामला

एनसीबी की जोनल यूनिट को गुप्त सूचना मिली थी एक अंतरराज्यीय सिंडिकेट गोवा में अवैध ड्रग कारोबार चला रहा है। हवाई अड्डों, पार्सल कार्यालयों और भूमि मार्गों पर मौजूद विभिन्न चौकियों पर सख्ती के कारण स्थानीय रूप से संचालित सिंडिकेट अवैध ड्रग सर्किट में मादक दवाओं की सप्लाई करने की तलाश में था। इसी दौरान ड्रग की डील खत्म होने के बाद एजेंसी को तत्काल सूचना मिली।

आरोपी के गोवा में कैंडोलिम के आसपास मौजूद होने का पता चला। उसके कब्जे में भारी मात्रा में नशीली दवा होने की पुष्टि होते ही एनसीबी की टीम ने आरोपी जे. सिंह को रोक लिया। तलाशी में उसके कब्जे से 532 ग्राम मेथामफेटामाइन बरामद हुआ। मौके से उसकी एक गाड़ी भी जब्त कर ली गई है। इसका इस्तेमाल ड्रग डिलीवरी के लिए किया जा रहा था।

सहयोगी भी गिरफ्तार

जांच के दौरान आर.सिंह नामक उसके एक सहयोगी को भी गिरफ्तार कर लिया है। वह गोवा में ड्रग सौदे को अंजाम देने के लिए जे.सिंह को रसद सहायता प्रदान कर रहा था। पता चला कि जे.सिंह विदेश में काम करने के बाद पिछले साल ही भारत लौटा है।

आरोपियों से पूछताछ में सामने आया कि जे.सिंह को पैसे की ज़रूरत थी। उसने गोवा में रहने वाले अपने पुराने दोस्त आर. सिंह को ड्रग कारोबार के लिए प्रेरित किया। बता दें कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्ति एक ही मूल स्थान के हैं। इस कारण वे एक-दूसरे को काफी समय से जानते थे। तभी जे.सिंह और आर.सिंह ड्रग्स खरीदने और गोवा में सप्लाई करने का धंधा कर रहे थे।

Advertisement