अस्पताल में चल रही थी दारू पार्टी, वीडियो वायरल होने पर 8 स्टाफ को नोटिस जारी

दुर्ग। चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल अस्पताल में शराब पार्टी करने का मामला सामने आया है। इसका वीडियो वायरल होने पर स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच की। मामला सही पाए जाने पर स्टाफ के 8 कर्मियों को नोटिस जारी किए गए हैं।

यह है मामला

भिलाई के नेहरू नगर चौक स्थित चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल हॉस्पिटल में स्टाफ ने शराब पार्टी की। ये घटना होली के समय का है। किसी ने सोशल मीडिया पर एक लेटर वायरल किया था, जिसमें लिखा था कि सीएम हॉस्पिटल में रात के समय वहां का स्टाफ मरीजों का इलाज करने की जगह शराब पार्टी करता है। इस पत्र पर जिले के नर्सिंग होम एक्ट के नोडल अधिकारी ने संज्ञान लिया।

नोडल अधिकारी ने हॉस्पिटल का निरीक्षण किया, तो वहां के कैजुअल्टी ड्रेसिंग रूम से बड़ी मात्रा में शराब की खाली बोतलें मिलीं। नोडल अधिकारी डॉ. अनिल शुक्ला ने इस पर अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी किया और तीन दिन के अंदर उनसे जवाब मांगा।

डॉक्टर और इंचार्ज के बयान लिए जा रहे

डॉ. शुक्ला के अनुसार हॉस्पिटल प्रबंधन ने नोटिस के जवाब में लिखा कि उन्होंने भी हॉस्पिटल भवन की जांच की है। उन्हें शराब की बोतलें मिली हैं। इसके बाद डॉक्टर शुक्ला ने मामले में जांच बिठा दी है। रात में जितने भी ड्यूटी डॉक्टर और इंचार्ज हैं, सभी के बयान लिए जा रहे हैं।

सीएम हॉस्पिटल प्रबंधन ने स्वास्थ्य विभाग के नोटिस के जवाब में अपनी गलती मानी है। साथ ही अपने स्टाफ के 8 छोटे कर्मचारियों को नोटिस जारी कर अपनी लापरवाही पर लीपापोती भी की है। उधर, नोडल अधिकारी डॉक्टर शुक्ला का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है। फाइनल रिपोर्ट बन जाने के बाद आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Advertisement