मेडिकल स्टोर पर रेड, प्रतिबंधित दवा बेचने पर किया सील, दवाओं के सैंपल लिए

महेंद्रगढ़ (हरियाणा)। मेडिकल स्टोर पर प्रतिबंधित दवा बेचने के आरोप में उसे सील कर दिया गया है। स्टोर से कई दवाओं के सैंपल भी लिए गए हैं। मेडिकल स्टोर पर छापामार कार्रवाई का पता चलते ही शहर के अन्य मेडिकल स्टोर संचालक शटर डाउन कर भाग गए।

यह है मामला

ड्रग्स कंट्रोल विभाग नारनौल की टीम को प्रतिबंधित दवा बेचने की सूचना मिली थी। इस पर टीम ने चौधरी रणबीर सिंह हुड्डा पार्क के सामने स्थित एक मेडिकल स्टोर पर छापामारी की। मामला सही पाए जाने पर कई दवाओं के सैंपल लिए गए। इसके बाद मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।

बताया गया कि औषधि विभाग की टीम ने मेडिकल स्टोर पर तीन घंटे तक जांच की। मौके से कुछ प्रतिबंधित दवाओं के सैंपल लिए हैं। टीम ने कुछ प्रतिबंधित दवाओं के सैंपल लेने के बाद एक मेडिकल स्टोर को सील कर दिया। इस दौरान ड्रग्स कंट्रोल विभाग से निरीक्षक प्रशांत कुमार, सुशील, राकेश, शहर थाना पुलिस व सीआईए की संयुक्त टीम मौजूद रही।

ड्रग्स इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी कि मेडिकल पर प्रतिबंधित दवाई बेची जाती हैं। इस सूचना पर मेडिकल की जांच की तो कुछ दवाइयां मिली हैं। मेडिकल स्टोर संचालक से दवाइयों की जांच की तो वह सही जानकारी नहीं दे सका। इसको लेकर मेडिकल सील किया गया। संचालक से सैल रिकॉर्ड के बारे में कुछ दिन का समय दिया गया है।

Advertisement