रजिस्ट्रेशन बगैर चल रहे दो हॉस्पिटल के ऑपरेशन थिएटर सील, 3 को नोटिस

स्वास्थ्य विभाग

एटा (उप्र)। रजिस्ट्रेशन बगैर चल रहे दो हॉस्पिटल के ऑपरेशन थिएटर सील कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई कर तीन अस्पतालों के संचालकों को नोटिस दिए हैं। कार्रवाई के दौरान ऑनलाइन आवेदन करने की बात कहने वाले संचालकों को जल्द पंजीकरण कराने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग की इस छापामार कार्रवाई से अस्पताल संचालकों में हडक़ंप मच गया।

अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों पर छापामारी

एसीएमओ एवं पंजीकरण नोडल अधिकारी डॉ. राममोहन तिवारी ने शहरी क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे अस्पतालों पर छापामारी की। वे अपनी टीम समेत कासगंज रोड स्थित मां लक्ष्मी हॉस्पिटल पर पहुंचे। वहां हॉस्पिटल संचालक को पंजीकरण संबंधी अभिलेख दिखाने के लिए कहा।

इस पर संचालक ने ऑनलाइन आवेदन करने की जानकारी दी। हॉस्पिटल संचालक को नोटिस सौंपा गया है। इसी तरह, आगरा रोड स्थित प्रेम हॉस्पिटल, नोटराज हॉस्पिटल संचालकों को भी नोटिस सौंपे गए हंै।

ऑपरेशन थिएटर सील किया

अलीगंज रोड स्थित शिवाय हॉस्पिटल का पंजीकरण समाप्त हो चुका था। वर्तमान में उसका नवीनीकरण नहीं कराया गया है। अस्पताल में बिना पंजीकरण के चल रहे ऑपरेशन थिएटर सील कर दिया गया है। ग्लोबल मेडिसिटी एंड आर्थों केयर हॉस्पिटल पर भी टीम को पंजीकरण के कागजात नहीं मिले। इसके चलते यहां के ऑपरेशन थिएटर को भी सील कर दिया गया है।

Advertisement