पटना के बाद रोहतास को एम्स की सौगात

रोहतास। बिहार और खासतौर पर रोहतास जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। बिहार की राजधानी पटना के बाद अब रोहतास जिले में भी एम्स अस्पताल बनने जा रहा है। इसके लिए बिहार सरकार द्वारा जमीन देने की घोषणा भी की जा चुकी है।

बिहार की जनता के लिए ये किसी सौगात से कम नहीं है। पटना के बाद अब रोहतास क्षेत्र के आसपास जिलों को एम्स अस्पताल की सुविधा मिलने जा रही है। जिसका सीधा फायदा प्रदेश के लोगों को होगा। नीतीश सरकार ने जिले में सौ एकड़ जमीन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन को कहा है।

वहीं डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने कहा है कि एक सप्ताह के अंदर भूमि चयन करने का प्रतिवेदन उपलब्ध कराने को कहा गया है, ताकि सरकार को शीघ्र रिपोर्ट सौंपी जा सके।

बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे पूर्व में एम्स स्थापना की घोषणा कर चुके हैं। उन ने कहा कि राज्य सरकार के जमीन उपलब्ध कराते ही नए एम्स का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

रोहतास जिले के लोगों की बात कर ले तो उनमें इस खबर से काफी खुशी है। एम्स बनने से लोगों को सुपर स्पेशियलिटी उपचार की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं, अब रोहतास जिले के आसपास रहने वाले लोगों को पटना, दिल्ली या अन्य किसी बड़े शहरों में नहीं भागना पड़ेगा।