स्वास्थ्य विभाग की बड़ी कार्रवाई, लगाई दवा दुकान पर रोक

जम्मू। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दवाओं पर अधिक राशि वसूलने को लेकर समय-समय पर कार्रवाई की जाती है। इस कड़ी में एक बार फिर शिकायत मिलने पर जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य विभाग ने यहीं किया।

विभाग ने दवाओं पर बाजार के मुकाबले अधिक राशि वसूलने की शिकायतों पर जम्मू के प्रमुख पांच अस्पतालों में चल रही संयोग इंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड की पांच दवा की दुकानों में अगले आदेश तक बिक्री पर रोक लगा दी है। स्वास्थ्य विभाग के निर्देश पर ड्रग एंड फूड कंट्रोल आर्गनाइजेशन की टीमों ने यह कार्रवाई की।

आपको बता दे कि जम्मू के प्रमुख जीएमसी, एसएमजीएस, सीडी, सुपर स्पेशलिटी और गांधीनगर अस्पताल में संबंधित कंपनी की पांच दुकानों पर तत्काल प्रभाव से बिक्री पर रोक लगाई गई है।

इस कार्रवाई को लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री बाली भगत ने कहा कि उनके पास कई शिकायतें आई थीं। जिसमें उक्त दुकानों पर बाजार के मुकाबले दवाओं पर मरीजों से ज्यादा राशि ली जा रही थी। जबकि जम्मू-कश्मीर मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन से हुए समझौते में संबंधित कंपनी की ओर से मरीजों को सभी दवाओं पर 10 से 50 फीसदी की छूट देने की बात है।

बाली ने साफ किया कि लोग आगे भी ऐसा कुछ होता है तो शिकायत कर सकते है। साथ ही वो चाहे तो सोशल मीडिया के जरिए भी अपनी बात रख सकते है।