दवा कंपनी पर छापेमारी, मचा हड़कंप

भगवानपुर। हरिद्वार के भगवानपुर में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नन्हेडा स्थित एक दवा कंपनी पर छापा मारा। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को दवा कंपनी में कुछ एक्सपायरी डेट की दवा मिली। जिसे देख सभी हैरान रह गए और कार्रवाई करते हुए टीम ने इन दवाओं को कब्जे में लिया।साथ ही बाकी दवाओं की जांच के लिए उनके सैंपल भी लिए गए।

बता दे कि भगवानपुर क्षेत्र के नन्हेड़ा गांव में माधोपुर रोड पर आफिया फार्म दवा कंपनी है। इस कंपनी पर सीनियर ड्रग इंसपेक्टर गौरव सह और ड्रग इंसपेक्टर नीरज कुमार की टीम ने छापे मारी कर, दवाओं की जांच पड़ताल की।

एक्सपायरी डेट की दवाओं को लेकर जब टीम ने कंपनी के अधिकारियों से पूछा तो उन ने कहा कि वो इन एक्सपायरी दवाओं को डिस्ट्राय करने वाले थे, लेकिन इससे पहले ही टीम की कार्रवाई हो गई। इस जांच पड़ताल के दौरान टीम को कई अन्य तरह की अनियमितताएं भी मिली। जिनमें तैयार की गई दवाओं का सही तरह से रख रखाव नहीं किया गया है।

छापेमारी के बाद टीम की तरफ से बताया गया कि एक्सपायरी दवाओं को कब्जे में लिया है। दवा कंपनी में मानकों की अनदेखी होने के चलते इसके लाइसेंस को निरस्त करने की सिफारिश ड्रग कंट्रोलर से की गई है।