ड्रग्स एंड केमिस्ट विभाग की बड़ी कार्रवाई

कटघोरा। छत्तीसगढ़ के कटघोरा में अवैध रूप से चलाए जा रहे मेडिकल स्टोर्स से 2.50 लाख रूपए की दवा जब्त करने की खबर है। कटघोरा के चैतमा आनंद मेडिकल स्टोर से ड्रग्स एंड केमिस्ट विभाग के अफसरों ने कार्रवाई करते हुए ये कामयाबी हासिल की। यहां बिना इजाजत दवाओं की अवैध बिक्री की जा रही थी।

ये दुकान पहले भी गलत कारणों की वजह से सुर्खियों में रह चुकी है। पहले भी नशीली दवा बिक्री को लेकर इस दुकान के लाइसेंस को निरस्त किया जा चुका है। फिर भी कानून का डर न होने के कारण दुकान संचालक मेडिकल स्टोर चला रहा था, जिसपर अब ड्रग एंड केमिस्ट विभाग ने छापेमारी की।

मिली जानकारी के अनुसार, स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर ड्रग्स एवं केमिस्ट विभाग के अफसरों ने छापामार कार्रवाई की। इस दौरान दुकान खुली पाई गई। जिसके बाद दुकान से दवाओं को जब्द किया गया। अधिकारियों की मानें तो दुकान से लगभग 2.50 लाख की दवा जब्त की गई।

इस छापेमार कार्रवाई को लेकर ड्रग एवं केमिस्ट नियंत्रण विभाग के ड्रग इंस्पेक्टर सुनील सांडे ने बताया कि ग्राम चैतमा में अवैध रूप से संचालित आनंद मेडिकल स्टोर्स से 2.50 लाख की जब्ती की कार्रवाई की गई। नशीली दवाओं की बिक्री में लिप्त पाए जाने के कारण पूर्व में दुकान का लाइसेंस निरस्त किया गया था। इसके बाद भी दुकान संचालन जारी रखने की वजह से अब कार्रवाई की गई है।