मेडिकल स्टोर पर बड़ा खुलासा!

मुंबई। जोगेश्वरी स्थित एक प्रसूति गृह को यहां कार्यरत नर्सों ने मेडिकल स्टोर बना डाला। वे बिना लाइसेंस के ही बाहरी लोगों को दवाइयां बेचने लगी। जब फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेटिव (एफडीए) विभाग के संज्ञान में मामला आया तो टीम बनाकर छापामारी की गई।

ड्रग विभाग के संयुक्त निदेशक अर्जुन खडतरे ने बताया कि जोगेश्वरी के मदरकेयर मैटरनिटी एंड सर्जिकल हॉस्पिटल में अवैध रूप से मेडिकल स्टोर चलाने की गुप्त सूचना मिली थी। हमने टीम बनाकर संबंधित जगह का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान बगैर लाइसेंस के मेडिकल स्टोर चलने के अलावा कई तरह की लापरवाहियां मिली।

मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट के बजाय नर्सें दवाइयां बेच रही थीं। यहां से 4 लाख रुपये से अधिक की दवाइयां जब्त की गई हैं। साथ ही संबंधित लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। खडतरे ने बताया कि अस्पताल के अंतर्गत आने वाले मरीजों को दवा देने का अधिकार अस्पताल को था, लेकिन उसे बतौर मेडिकल स्टोर बाहरी मरीजों को दवा बेचने का अधिकार नहीं था। बावजूद इसके अस्पताल से बाहरी लोगों को दवा बेची जा रही थी और मेडिकल स्टोर पर फार्मासिस्ट की बजाय नर्सें लोगों को दवाइयां बेच रही थीं।