व्यापार में पारदर्शिता लाएं दवा व्यापारी : शिंदे

एआईओसीडी के पदाधिकारियों का सम्मान समारोह

यमुनानगर। हरियाणा स्टेट केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन (एचएससीडीए) ने हाल ही में हुए ऑल इंडिया आर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट (एआईओसीडी) के राष्ट्रीय स्तरीय चुनावों में विजयी टीम का हरियाणा में पहली बार आने पर सम्मान किया। जगाधरी में हुए इस समारोह को संबोधित करते हुए एआईओसीडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.एस. शिंदे ने व्यापार में पारदर्शिता लाने, अंडरकटिंग न करने और केंद्रीय सरकार की भविष्य में अपनाई जाने वाली नई नीतियों के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय डिजिटल क्रांति का है।

अत: समय-समय पर अपग्रेड होते रहें। एआईओसीडी से भेजी जाने वाली समुचित जानकारियों को अंतिम छोर पर बैठे दवा व्यापारी तक अवश्य पहुंचाएं। दवा व्यापारी भी इन जानकारियों को ध्यानपूर्वक पढक़र अपने व्यापार को बढ़ाते हुए संगठन को और मजबूत करें। वहीं, राष्ट्रीय महासचिव राजीव सिंघल ने सम्मान समारोह में दवा विक्रेताओं को जीएसटी को और सरल रूप से समझने व एक्सपायर्ड दवाओं की समस्या के निराकरण का रास्ता बताया। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में दवा निर्माता एक्सपायर्ड दवाओं व ब्रेकेज वाली दवाओं के मामले में जीएसटी का हवाला देकर दवा व्यापारियों का आर्थिक शोषण करने में लगी हैं। इसे अब सहन नहीं किया जाएगा।

राष्ट्रीय संगठन सचिव संदीप नांगिया ने राज्य संगठनों के माध्यम से राष्ट्रीय संगठन की ताकत बढ़ाने पर बल दिया। नागिया ने कहा कि राष्ट्रीय संगठन की मजबूती ऊपर बैठे पदाधिकारियों से नहीं, बल्कि राज्य, जिला व ब्लाक स्तर के पदाधिकारियों की एकजुटता से होती है। अत: संगठनात्मक एकता बनाये रखें।

इस मौके पर राष्ट्रीय संगठन को एचएससीडीए के चुनावी परिणामों से अवगत करवाते हुए बताया गया कि मनजीत शर्मा प्रदेशाध्यक्ष, अशोक सिंगला प्रदेश महासचिव, विनोद जिंदल ऑडिटर, राजीव खुराना कोषाध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित किए गए हैं। निर्वाचित टीम ने  मदन लाल बजाज  को चेयरमैन, प्रदीप सेठ को राज्य उपाध्यक्ष, दिनेश अग्रवाल को चेयरमैन कम्पनी अफेयर सेल, राजकुमार शर्मा को मुख्य सलाहकार व बृजेन्द्र मल्होत्रा को राज्य संगठन का मीडिया सलाहकार नियुक्त कर उन्हें राष्ट्रीय अध्यक्ष शिंदे के हाथों पदों के नियुक्ति पत्र दिलवाए गए।

समारोह के दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.एस. शिंदे, राष्ट्रीय महासचिव राजीव सिंघल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष केके सेलवन, संगठन सचिव सन्दीप नांगिया, उत्तर भारत के अध्यक्ष सुरिंदर दुग्गल, हिमाचल के अध्यक्ष संजीव पंडित, उत्तराखण्ड के राज्य महासचिव अमित गर्ग, राज्यस्थान से अरविंद अपनी टीम सहित बैठक में मौजूद रहे। मंच संचालक नरेश ढींगरा ने राष्ट्रीय गान के माध्यम से समारोह का समापन करवाया।

शिंदे को अपनी शादी की आई याद

जगाधरी, प्रवीन। जगाधरी में आयोजित सम्मान समारोह से राष्ट्रीय प्रधान जेएस शिंदे गदगद हो उठे। उन्होंने मेडीकेयर न्यूज से बातचीत करते हुए बताया कि उन्हें सम्मानस्वरूप मुकुट पहनाए जाने के बाद अपनी शादी के अवसर की याद आ गई। हरियाणा संगठन के बारे में उन्होंने एक भी शब्द अपने मुंह से नहीं बोला। शिंदे का कहना था कि अशोक सिंगला और मनजीत शर्मा ने जो मान-सम्मान उन्हें प्रदान किया, उसी तर्ज पर उन्होंने उनकी टीम का भी मान-सम्मान किया। ये मान-सम्मान कार्यक्रम एक यादगार रहेगा और आने वाले समय में हरियाणा के सभी केमिस्ट को एकजुट करके दिखाएंगे।