मेडिकल स्टोर पर छापेमारी, संचालकों में मचा हड़कंप

बहादुरगढ़। हरियाणा के बहादुरगढ़ से दवा नियंत्रण विभाग द्वारा की गई मेडिकल स्टोर पर बड़ी छापेमारी की खबर है। विभाग की इस कार्रवाई का असर ये हुआ कि मेडिकल स्टोर संचालकों में हड़कंप सा मच गया। दवा नियंत्रण विभाग की टीम ने लाइनपार क्षेत्र में 3 मेडिकल स्टोर छापमार कार्रवाई की।

इस कार्रवाई के पीछे शिकायत एक मुख्य कारण बताया गया। कहा जा रहा है कि दवा नियंत्रण विभाग को लाइनपार के शंकर गार्डन स्थित एक मेडिकल स्टोर पर बिना लाइसेंस के दवा खरीदने-बेचने की शिकायत मिली थी। इस पर विभाग की टीम ने अचानक उक्त जयदुर्गा मेडिकल स्टोर पर छापेरमारी कर दी। ड्रग इंस्पेक्टर रजनीश धानीवाल की अगुवाई में टीम ने आते ही दवाओं का स्टॉक व रिकार्ड खंगाला। संचालक राजदेव का कहना था कि दुकान में दवाएं तो हैं, मगर खरीदी-बेची नहीं जाती। उसने लाइसेंस के लिए अप्लाई किया है। लाइसेंस मिलने के बाद ही काम शुरू करेगा।

इस दौरान टीम ने स्टोर में दवाओं की जांच की। छह दवाओं पर टीम को संशय हुआ तो उनके सैंपल भर लिए। इसके बाद टीम ने लाइनपार के ही विजय मेडिकल व एक अन्य मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की। वहां से टीम ने दवाओं का रिकॉर्ड लिया और रिपोर्ट तैयार कर वापस झज्जर चली गई।