14 दवा कंपनियों को नोटिस

असालतपुरा। उत्तर प्रदेश के असालतपुरा से हैरान कर देने वाली खबर आई है। यहां औषधि विभाग की टीम ने छापामारी कर डेढ़ करोड़ से ज्यादा की नकली दवा पकड़ी। विशेषज्ञों ने शुरूआती जांच में दवा को नकली बताया, हालांकि अभी इसकी पूरी जांच होनी है। निर्माणाधीन मकान में दवा स्टोर कर सप्लाई करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इतना ही नहीं, छह विदेशी सहित दवा की 14 कंपनियों को भी नोटिस भेजे गए हैं।

प्रिंस रोड से नकली दवाओं के बड़े स्तर पर सप्लाई होने की जानकारी मिलने पर ड्रग डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने कार्रवाई का प्लान बनाया। इसके तहत औषधि उपायुक्त आरपी पांडेय और ड्रग इंस्पेक्टर नरेश मोहन दीपक ने भारी पुलिस बल के साथ छापामारी की। असालतपुरा में प्रिंस रोड पर कूड़ाघर के सामने एक निर्माणाधीन मकान में बड़े स्तर पर नकली दवाओं का भंडार मिला। पुलिस ने मुख्य आरोपी इस्लाम उर्फ इस्माइल को मौके से दबोच लिया। उसने पूछताछ में दवाओं से भरे एक बड़े कमरे की और जानकारी दी।

इस छापेरमारी के दौरान करीब 1.67 करोड़ रुपये की दवा बरामद की गई। छह विदेशी सहित 14 नामचीन कंपनियों की इस दवा पर फिजीशियन सैंपल की मुहर लगी है। सभी दवा कंपनियों को नोटिस जारी किए गए हैं।