ड्रग तस्कर गिरोह का पर्दाफाश, बड़ी खेप बरामद

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में ड्रग तस्करी का गिरोह चलाने वाले नाइजीरियन सहित पांच तस्करों को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। टीम ने ड्रग तस्कर गाजियाबाद निवासी मोहम्मद शकील (30), दिल्ली के चांद बाग निवासी सैफी उर्फ लवली (42), महरौली निवासी नाइजीरियन इफेनयी (38), उत्तम नगर निवासी रवि कुमार उर्फ टोनी (31) और ओडिशा निवासी अंसलाम नायक (24) को 1.36 किलो हेरोइन, 50 ग्राम कोकीन और 65 किलो गांजा के साथ गिरफ्तार किया है।
संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने बताया कि जानकारी के आधार पर पहले चांद बाग इलाके से ड्रग तस्कर शकील 260 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था। उससे मिली जानकारी पर चांद बाग से ही सैफी को 100 ग्राम हेरोइन के साथ और फिर वसंत कुंज इलाके से इफेनयी को 50 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया। इसके बाद रवि कुमार को एक किलो हेरोइन के साथ उत्तम नगर से और अंसलाम को इंदिरा गांधी स्टेडियम के पास 65 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया।
मोहम्मद शकील फेरी लगाकर कपड़े बेचता था और सैफी के संपर्क में आने के बाद ड्रग तस्करी करने लगा। वहीं, मूलरूप से बुलंदशहर निवासी सैफी पढ़ाई छोडक़र ड्रग सप्लाई करने लगा था। इसके अलावा इफेनयी वर्ष 2014 में भारत आया था और आइएनए से जूते खरीदकर अपने पिता को भेजा करता था। मगर, व्यापार में नुकसान होने पर वसंत कुंज के स्टीव के साथ मिलकर उसने ड्रग तस्करी करना शुरू कर दिया।