मेडिकल स्टोर पर रेड, मचा हड़कंप

सिरसा। क्षेत्र में मेडिकल स्टोरों पर नशीली दवा और प्रतिबंधित एमटीपी किट धड़ल्ले से बेची जा रही हैं। सीआईए टीम ने गांव भंभूर के शिवम मेडिकल हाल पर रेड कर प्रतिबंधित गर्भपात किट (एमटीपी) बरामद की है। उसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना दी गई। ड्रग इंस्पेक्टर राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और उन्होंने एमटीपी किटों को कब्जे में लेकर मेडिकल स्टोर को सील कर दिया है।

सीआईए सिरसा प्रभारी अजय मोर को मुखबीर से सूचना मिली कि गांव भंभूर स्थित शिवम मेडिकल स्टोर का संचालक नीरज दवाइयों की आड़ में मेडिकल नशा और महिला का गर्भपात करवाने की किट बेचने का धंधा करता है। सूचना के बाद सीआईए प्रभारी अजय मोर ने छापामार टीम का गठन किया और शिवम मेडिकल स्टोर पर फर्जी ग्राहक भेजकर छापेमारी की। मेडिकल स्टोर की तलाशी के दौरान 16 गर्भपात किट बरामद हुई। सीआईए ने इस बारे में दवा नियंत्रक को सूचना दी। स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मेडिकल स्टोर की जांच की।

ड्रग इंस्पेक्टर राकेश कुमार ने बताया कि मेडिकल स्टोर संचालक पंजाब के जलालाबाद से 110 रुपये में किट लेकर आता था और यहां 300 से 800 रुपए तक बेचता था। चूंकि हरियाणा में यह किट पूरी तरीके से प्रतिबंधित है, इसलिए गैरकानूनी धंधा करने वाले चोरी छिपे पंजाब और राजस्थान से लेकर आते हैं। बता दें कि एक माह पहले भी एएसपी नरेंद्र बिजारणियां ने पौने दो करोड़ रुपए का मेडिकल नशा पकड़ा था।