आयुर्वेदिक दवा के नाम पर नशा सप्लाई

संगरूर (पंजाब)। पुलिस ने आयुर्वेदिक दवा के पैकेट में नशीले पदार्थ सप्लाई करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से चार क्विंटल सुलफा, ढाई सौ नशीली गोलियों समेत सत्रह लाख रुपए कैश भी बरामद किए हैं। पुलिस ने नशीले पदार्थ सप्लाई करने के लिए इस्तेमाल में लाया गया वाहन भी कब्जे में ले लिया है।

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर प्रितपाल सिंह वासी टोहाना (हरियाणा) और शामलाल निवासी संगरूर को गांव मानवाला के पास छोटा हाथी वाहन में काबू किया। वाहन पर लदी प्लास्टिक की पैक बाल्टियों से चार क्विंटल सुलफा, शिवम बट्टी नाम की आयुर्वेदिक दवा के पैकेटों में पैक साढ़े सात किलो भांग के गोले और सत्रह लाख रुपए बरामद किए। इसके अलावा प्रितपाल सिंह की जेब से ढाई सौ नशीली गोलियां भी बरामद हुई। दोनों के खिलाफ थाना सदर धूरी में मामला दर्ज किया है। पूछताछ में पता चला कि प्रितपाल सिंह टोहाना में बीड़ी-सिगरेट सप्लाई करने का काम करता है।

इसकी आड़ में वह सुलफा तैयार करने लगा, जिसे संगरूर में करीब आठ सौ रुपये तोला के हिसाब से शामलाल वासी गोबिंदपुरा कालोनी संगरूर को सप्लाई करता था। शामलाल आगे करीब बारह सौ रुपये के हिसाब से बेच देता था। शाम लाल को यह सुलफा संगरूर और बरनाला में सप्लाई करना था। सूबे में नशे पर सख्ती के चलते दोनों युवकों ने आयुर्वेदिक दवा की आड़ में नशा सप्लाई करने का तरीका ढूंढा औ पुलिस के हत्थे चढ़ गए।