फोर्टिस हेल्थकेयर को मिला रिवाइज ऑफर

नई दिल्ली। फोर्टिस हेल्थकेयर को दूसरा रिवाइज ऑफर मिला है। रेडियंट लाइफ केयर ने यह बाइंडिंग ऑफर मुलुंड अस्पताल को 1,200 करोड़ रुपये में खरीदने और अस्पताल व्यवसाय में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए पेश किया है। गौरतलब है कि फोर्टिस को इससे पहले आईएचएच की ओर से संशोधित ऑफर मिल चुका है।

फोर्टिस ने अपनी नियामकीय फाइलिंग (बीएसई) में बताया कि उसे रेडियंट की ओर से संशोधित ऑफर प्राप्त हुआ है। रेडियंट की ओर से जारी किए गए संशोधित ऑफर में कहा गया कि फोर्टिस हेल्थकेयर को तत्काल तरलता उपलब्ध करवाने के लिए हम फोर्टिस के मुलुंड अस्पताल को खरीदने के लिए बाइंडिंग ऑफर पेश करेंगे और जारी चिंताओं के बीच एंटरप्राइज की 12,000 करोड़ की वैल्यू लगाना इस दिशा में पहला कदम है।

इस लेनदेन में फोर्टिस हेल्थ केयर को तत्काल प्रभाव से 680 करोड़ रुपए की तरलता उपलब्ध करवाई जाएगी। रेडियंट ने इससे पहले फोर्टिस हेल्थकेयर में 26 फीसद हिस्सेदारी खरीदने के लिए 126 रुपए प्रति शेयर की बोली लगाई थी, जिसमें इसका डाइग्नोस्टिक बिजनेस एसआरएल शामिल नहीं है।

फोर्टिस हेल्थकेयर ने जानकारी दी है कि मलेशिया के आईएचएच हेल्थकेयर बरहद ने कंपनी में 650 करोड़ रुपए तुरंत निवेश करने के लिए बाध्यकारी प्रस्ताव (बाइंडिंग ऑफर) पेश किया है, जो कि उसके कुल 4,000 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्ताव का ही हिस्सा होगा। नियामकीय फाइलिंग में फोर्टिस हेल्थकेयर ने बताया कि उसे आईएचएच हेल्थकेयर की ओर से अनसॉलिकेटेड बाइंडिंग ऑफर प्राप्त हुआ है, जिसमें कंपनी में तुरंत निवेश करना भी शामिल है।

फोर्टिस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर को लिखे गए पत्र में आईएचएच हेल्थकेयर बरहद के एमडी और ग्रुप सीईओ तान सी लैंग ने कहा कि यह बाइंडिंग ऑफर तत्काल प्रभाव से फोर्टिस हेल्थकेयर में 650 करोड़ का प्राइमरी इक्विटी इन्फ्यूजन प्रिफ्रेशियल इश्यू और 160 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से इक्विटी शेयर का अलॉटमेंट शामिल था। आईएचएच ने यह भी मांग की है कि उसे फोर्टिस बोर्ड पर दो निदेशकों को नियुक्त करने का अधिकार भी दिया जाए।