नशे का कारोबार करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

सहारनपुर (उप्र)। पुलिस ने रेलवे स्टेशन के पास नशे का कारोबार करने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से काफी मात्रा में नशीले इंजेक्शन और नशे की गोलियां बरामद की हैं। कुतुबशेर पुलिस को माल गोदाम के पास नशीले इंजेक्शन का कारोबार करने वाले लोगों के बारे में सूचना मिली। पुलिस ने घेराबंदी कर पांच लोगों को पकड़ा। ये आरोपी पंजाब के शहरों से हैं और काफी समय से लोकल और बाहरी मांग के अनुरूप नशे का कारोबार करते हैं।
पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम संदीप निवासी जाडला, हाल पता टाली साहब गुरुद्वारा थाना सदर, जिला नया शहर पंजाब, मनोहरलाल निवासी शांति नगर, जिला नया शहर पंजाब, संदीप निवासी जट्टेवाला, थाना कांठगढ़, जिला नया शहर पंजाब, अनिल कुमार निवासी राजापुर थाना बुल्ठ, जिला कपूरथला पंजाब तथा गौरव निवासी कुठ किशनचंद जालंधर पंजाब बताया। पुलिस ने आरोपियों की तलाशी ली तो आरोपियों के पास से 200 नशीले इंजेक्शन तथा 2250 प्रतिबंधित नशीली गोलियां बरामद कीं। पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है। गौरतलब है कि शहर में नशे का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है।
रेलवे स्टेशन के आसपास नशे का जाल पूरी तरह से फैला हुआ है। यहां पर न सिर्फ युवा, बल्कि छोटे-छोटे बच्चे नशे में फंसे हुए हैं। माल गोदाम के आसपास युवक नशे के इंजेक्शन खुद ही लगाकर नशा करते हैं। बच्चे सुलोचन सूंघकर नशा कर रहे हैं। रेलवे पुलिस एवं कुतुबशेर पुलिस नशे कारोबारियों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रहे हैं।  नशे का कारोबार करने वाले लोग फोन पर एक-दूसरे के संपर्क में रहते हैं। कुछ मेडिकल स्टोर संचालक इस अवैध कारोबार में लिप्त हैं। मंडी कोतवाली में एक मेडिकिल संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। बेचने वाले न तो अपना सही नाम बताते और न ही अपना ठिकाना। फोन पर संपर्क करके नीयत स्थान पर बुलाकर नशीले इंजेक्शन और दवाओं की खेप पहुंचाते हैं। पकड़े गए युवकों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि यहां से नशे की खेप ले जाकर दस गुना तक दामों में पंजाब में बेच देते हैं।
Advertisement