पंजाब फार्मेसी काउंसिल के चेयरमैन पद के चुनाव शीघ्र

पंजाब। पंजाब स्टेट फार्मेसी काउंसिल की कार्य अवधि समाप्त होने के पश्चात सरकारी निर्देशों के तहत फार्मेसी काउंसिल की नई बॉडी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई 24 अप्रैल 2018 को नामांकन की अंतिम तिथि के दिन तक मात्र 6 ही आवेदन पत्र प्राप्त हुए। अत: इन सभी 6 आवेदन कर्ताओं का निर्विरोध निर्वाचन की औपचरिक घोषणा शीघ्र ही कर दी जाएगी। इसके बाद सरकारी निर्देशानुसार विधिवत रूप से पंजाब राज्य फार्मेसी कौंसिल के प्रधान एवं सचिव पद के लिए चुनावों की घोषणा की जाएगी।
पंजाब सरकार के पत्र दिनांक 3-5- 2018 के माध्यम से 4 पंजाब फार्मेसी कौंसिल के सदस्यों को नामित किया गया है जिसमें होशियारपुर से कुलदीप कुमार नंदा, बरनाला से सुशील कुमार संगरूर से अशोक कुमार मोहाली से हरमेश कुमार के नाम का पत्र पूनम भारद्वाज ने जारी किया। इन चार सदस्यों एवं एक्स ओफ्फिसियो जिसमें स्टेट ड्रग्स कंट्रोलर , गवर्नमेंट एनलसिस्ट , निर्देशक स्वस्थ सेवाएं आदि विशेष तौर पर मौजूद रहते हैं ।
जिन जिन उम्मीदवारों ने काउंसिल सदस्य बनने के लिए चुनाव लडऩे के मन से चुनाव अधिकारी केडी सिंह को अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। उनमें से सुरेंद्र शर्मा तेजिंदर सिंह जीएस चावला, राम सिंह के नाम की जानकारी तो मिली परंतु दो अन्य के नाम अभी चुनाव अधिकारी कार्यालय मीडिया को बताने से गुरेज कर रहे हैं। पंजाब सरकार ने पंजाब स्टेट फार्मेसी काउंसिल के रजिस्ट्रार किशन कुमार को हटाकर कुलभूषण सिंगल को रजिस्ट्रार पंजाब स्टेट फार्मेसी कौंसिल की जिम्मेवारी सौंपी है ।