सवा करोड़ की ड्रग्स समेत तस्कर दबोचा

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल एक तस्कर सत्यनारायण दूबे को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से एक करोड़ रुपये कीमत की चार किलोग्राम केटामाइन और 25 लाख रुपये कीमत की पांच किलोग्राम सूडोएफड्रिन बरामद हुई है।
पुलिस उपायुक्त भीष्म सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि कश्मीरी गेट इलाके में सत्यनारायण दूबे मादक पदार्थों की तस्करी कर रहा है। पुलिस टीम ने छापेमारी कर आरोपी को मादक पदार्थ के साथ धर दबोचा। गिरफ्तार आरोपी उत्तर प्रदेश स्थित शाहगंज का रहने वाला है। वह लंबे समय से यमुनापार के करावल नगर इलाके में रह रहा है। पहले वह भागीरथ पैलेस में एक दवा की दुकान पर काम करता था।
बाद में उसने अपनी दुकान खोल ली थी, लेकिन बाद में उसने चोरी छुपे मादक पदार्थों की तस्करी शुरू कर दी थी। बता दें कि सूडोएफड्रिन को पार्टी ड्रग्स के रूप में जाना जाता है। इसका प्रयोग अत्यधिक उत्तेजना के लिए क्लब और होटलों में पार्टी के दौरान किया जाता है। वहीं, केटामाइन का प्रयोग मुख्य रूप से मनुष्य और जानवरों को बेहोश करने में किया जाता है, लेकिन दुष्प्रभाव को लेकर भारत सहित अन्य कई देशों में इसके प्रयोग को प्रतिबंधित कर दिया गया है। विशेष परिस्थिति में ही दवा कंपनियां इसका उत्पादन कर सकती हैं।