डॉक्टर ने मारा थप्पड़, नीचे गिरने पर मर गई प्रेग्नेट लेडी 

नई दिल्ली। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया है। परिजनों का आरोप है कि डिलिवरी रूम में गर्भवती महिला के दर्द से कराहने पर लेडी डॉक्टर ने उसे थप्पड़ जड़ दिया, जिससे महिला बेड से गिर गई। पेट के बल गिरने के कारण उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद तबीयत बिगडऩे से महिला की भी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि पेशंट की हालत बहुत खराब थी। उसे बचाने की कोशिश की गई, लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली।
महावीर एनक्लेव (पालम) की रहने वाली 21 वर्षीय निशा को डिलिवरी के लिए परिवार के लोग दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल में रात करीब 11 बजे पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने एडमिट तो कर लिया, लेकिन तेज दर्द के कारण बार-बार कराह रही निशा को डॉक्टर ने शांत रहने के लिए कहा। इसके बावजूद वह दर्द से कराहती रही, जिसके बाद वहां मौजूद लेडी डॉक्टर ने उसे थप्पड़ और धक्का मारा। इससे निशा बेड से नीचे गिर गई।
इन आरोपों को अस्पताल प्रशासन ने खारिज किया है। प्रशासन का कहना कि महिला की मौत इलाज के दौरान हुई है। दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर ए. के. मेहता ने कहा कि पेशंट की तबीयत ज्यादा खराब थी। उसे बचाने की पूरी कोशिश की गई, जबकि जन्म के बाद ही बच्चे की धडक़न बंद थी। इस मामले में पुलिस को शिकायत दी गई है, लेकिन अब तक किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। परिजनों का आरोप है कि महिला की मौत के बाद भी उन्हें नहीं बताया गया। उसकी मौत रात में ही हो गई थी।  मौत होने के बावजूद खून चढ़ाने के लिए बोतल मंगाई गई। महिला के परिजनों का आरोप है कि बेटी के बेड से गिरने के बाद वह बार-बार मिलने की बात करते रहे, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मिलने नहीं दिया। गार्ड और बाउंसरों ने गाली-गलौच करके भगा दिया।
Advertisement