करोड़ों की अफीम के साथ 2 तस्कर दबोचे

नई दिल्ली। दिल्ली स्पेशल सेल ने दो अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों को करोड़ों रुपए कीमत की 1205 किलोग्राम अफीम के साथ दबोचा है। यह अफीम झारखंड के नक्सली प्रभावित इलाके से लाई जा रही थी और इसे दिल्ली के रास्ते पंजाब में सप्लाई किया जाना था। इस बारे में सूचना मिलने पर स्पेशल सेल ने टीम गठित कर बुराड़ी फ्लाईओवर के पास चौकसी बढ़ा दी।
पुलिस ने वजीराबाद से बुराड़ी की तरफ आ रहे ट्रक पीवी11-एएफ-8371 को रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुका। टीम ने पीछा कर ट्रक को बुराड़ी फ्लाईओवर के पास पकड़ लिया। इसकी तलाशी में 60 सफेद प्लास्टिक के बैग बरामद हुए, जिसमें 1205 किलो अफीम मिली। सेल ने आरोपी भीम गिरि और राजविंदर को गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने पूछताछ में बताया कि वह पांच साल से झारखंड से ट्रक में चावल भूसी के बैग के बीच में ड्रग के पैकेट छिपाकर ला रहे हैं।
अब तक करीब 800 क्विंटल से अधिक अफीम की सप्लाई कर चुके हैं। उन्हें झारखंड का एक दवा विक्रेता अफीम उपलब्ध करवाता था, जिसे वह पंजाब में विभिन्न दवा विक्रेताओं को देते थे। जांच के दौरान पता चला कि झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाके में 15 वर्षों से अवैध अफीम की खेती में तेजी आई है। डाल्टनगंज, लातेहार, धनबाद, गया आदि में अफीम की अवैध खेती खूब की जा रही है। जिसे पुलिस की नाक के नीचे से दूसरे राज्यों में सप्लाई किया जा रहा है। स्पेशल सेल ने एक सप्ताह पहले भी दो लोगों से 10 किलो हेरोइन भी जब्त की थी, जिसे झारखंड से ही लाया गया था।