Doctor Suspended: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग में लगातार लापरवाह डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाही जारी है। सोमवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर लंबे समय से बिना बताए गैरहाजिर दो डॉक्टरों को बर्खास्त (Doctor Suspended) कर दिया गया है। इन दोनों डॉक्टरों में एक डॉक्टर शामली का है और एक डॉक्टर कुशीनगर का है।

डिप्टी सीएम के निर्देश पर ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को सस्पेंड (Doctor Suspended)  किया गया 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर बिना बताए ड्यूटी से गायब चल रहे इन दोनों डॉक्टरों को सस्पेंड किया गया है। प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पार्थसारथी सेन शर्मा की ओर से इनके बर्खास्तगी के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

शामली के ऊंचा गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में तैनात डॉक्टर किरनपाल सिंह लंबे वक्त से ड्यूटी से बिना किसी जानकारी के गायब चल रहे थे। वहीं कुशीनगर के बहादुरपुर पीएचसी में तैनात डॉक्टर प्रवीर कुमार सिंह भी लगातार अनुपस्थित चल रहे थे।

ये भी पढ़ें- भुवनेश्वर में 2400 कफ सिरप की बोतलें जब्त

बता दें कि यह डॉक्टर ग्रामीण क्षेत्रों में तैनाती होने के बाद भी नौकरी को लेकर लापरवाही बरत रहे थे और इनकी तैनाती स्थल में गैर हाजरी को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थी।

डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग को दिए कड़े निर्देश 

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने  सभी डॉक्टरों को निर्देश दिया है कि वे संबंधित अस्पताल में अनिवार्य रूप से मरीजों को सेवा दें। जहां भी डॉक्टर अनुपस्थित पाए जायेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।  उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की छवि धूमिल करने वालों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगी। डॉक्टर तय समय पर ओपीडी में बैठे। वार्ड में भर्ती मरीजों को देखें। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया करायें। वार्ड में भर्ती मरीजों को देखें। इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।