अवैध दवा निर्माण कंपनी पर छापेमारी, दो के खिलाफ मामला दर्ज

banned medicine
concept image

ठाणे (महाराष्ट्र)। अवैध दवा निर्माण कंपनी पर छापेमारी का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने इस संबंध में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह छापेमार कार्रवाई ठाणे जिले के भिवंडी कस्बे के तलावली नाका में की गई।

यह है मामला

महाराष्ट्र खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने गुप्त सूचना के आधार पर भिवंडी कस्बे के तलावली नाका में दवा निर्माण कंपनी पर छापेमारी की गई। जांच के दौरान पता चला कि यहां बिना किसी प्रमाणपत्र के अवैध रूप से पशु चिकित्सा दवाइयों का निर्माण किया जा रहा था।

दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

निजामपुरा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान पशु चिकित्सा दवाएं बनाने में प्रयुक्त सामान और उन्हें पैक करने की सामग्री जब्त की गई। इनकी कुल कीमत 14.64 लाख रुपये है। इस मामले में दो लोगों के खिलाफ औषधि एवं प्रसाधन सामग्री अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।

हालांकि, अभी तक दोनों आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। उनके पास इन दवाओं के निर्माण की कोई अनुमति नहीं थी। आरोपियों के पास इस दवा निर्माण के लिए शैक्षिक और तकनीकी योग्यता भी नहीं थी।

जांच में जुटी पुलिस

भिवंडी की अपराध शाखा इकाई द्वितीय के सहायक निरीक्षक धनराज केदारे ने बताया कि आरोपियों ने दवा निर्माण संबंधी सामान कैसे हासिल किया और उत्पाद किसे बेचे गए, इसकी जांच की जा रही है।