ग्रीन हॉस्पिटल किया सील, अवैध रूप से संचालन करने पर दिया था नोटिस

मुजफ्फरनगर। ग्रीन हॉस्पिटल में अवैध रूप से बच्चों की नर्सरी का संचालन किए जाने पर इसे सील कर दयिा गया है। टीम ने अवैध रूप से संचालित एनआईसीयू वार्ड में भर्ती एक बच्चे को दूसरे हॉस्पिटल में दाखिल करवाया। हॉस्पिटल संचालक बच्चों की नर्सरी से संबंधित कोई प्रमाणपत्र नहीं दिखा सके।

यह है मामला

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ. महावीर सिंह फौजदार के निर्देश पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अन्नू चौधरी ने कस्बे के ग्रीन हॉस्पिटल में रेड की। हॉस्पिटल में मौके पर अवैध रूप से बच्चों की नर्सरी चलती हुई मिली। नर्सरी में मौजूद बच्चे को दूसरे चिकित्सालय में स्थानांतरित किया गया।

मौके पर बालरोग चिकित्सक नहीं मिला। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने एनआईसीयू नर्सरी वार्ड को सील कर दिया है। उन्होंने बताया कि इस हॉस्पिटल को पांच दिन पहले नोटिस भी दिया गया था।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अन्नू चौधरी स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कस्बे के हिंडन नदी पुल पार ग्रीन हॉस्पिटल में पहुंचे। मौके पर हॉस्पिटल में कोई भी बालरोग चिकित्सक नहीं मिला। हॉस्पिटल में अवैध रूप से बच्चों की नर्सरी चलाई जा रही थी।

टीम ने अवैध रूप से संचालित एनआईसीयू वार्ड में भर्ती एक बच्चे को दूसरे हॉस्पिटल में स्थानांतरित करवाया। हॉस्पिटल संचालक बच्चों की नर्सरी से संबंधित कोई पंजीकरण प्रमाणपत्र नहीं दिखा सके।

एनआईसीयू नर्सरी वार्ड सील की

यह भी आरोप है कि हॉस्पिटल संचालकों ने छापा मारने गई टीम के साथ दुव्र्यवहार भी किया। प्रभारी चिकित्साधिकारी ने अवैध रूप से संचालित एनआईसीयू नर्सरी वार्ड को सील कर दिया। कार्रवाई की सूचना प्रभारी चिकित्साधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को दी। बुढ़ाना प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अन्नू चौधरी ने इससे पहले अवैध रूप से हाजरा हेल्थ केयर के नाम से संचालित हॉस्पिटल पर सील लगाई थी। अब ग्रीन हॉस्पिटल के नर्सरी वार्ड पर सील लगाई गई है।