चीफ फार्मासिस्ट पर गिरी गाज, मेडिकल कॉलेज में सर्जिकल सामग्री चोरी का मामला

कंपाउंडर

शाहजहांपुर। चीफ फार्मासिस्ट जेडी बंसल को उनके पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह सुभाष कनौजिया को जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह कार्रवाई राजकीय मेडिकल कॉलेज में सर्जिकल सामग्री से भरी पिकअप मिलने के मामले में की गई। बता दें कि राजकीय मेडिकल कॉलेज में रात के समय एक पिकअप को रोककर सुरक्षा कर्मियों ने जांच की थी।

कॉटन और आईबी ड्रिप सेट भरे मिले

पूछताछ में चालक व एक अन्य व्यक्ति मौके से फरार हो गए थे। पिकअप में दवा होने की आशंका के चलते उसे ट्रामा सेंटर के बाहर खड़ा करा दिया था। प्राचार्य डॉ.राजेश कुमार के निर्देश पर गठित कमेटी ने जांच की और पिकअप में लदे दो बोरों को खोला तो उसमें कॉटन और आईबी ड्रिप सेट भरे मिले। इसके अतिरिक्त करीब 30 डिब्बों में टेप, घाव को भरने के लिए उपयोग होने वाली डायना प्लास्ट, ग्लव्स, अलग-अलग साइज की सिरिंज मिली है। सामान को अलग कमरे में रखकर सील कर दिया था।

अधिकारियों के अनुसार बरामद सामान की कीमत करीब पांच लाख रुपये है। पिकअप को जब्त कर लिया गया है। इस मामले में प्राचार्य डॉ.राजेश कुमार ने अस्पताल के फार्मेसी विभाग के चीफ फार्मासिस्ट जेडी बंसल को हटा दिया। उनकी इमरजेंसी में ड्यूटी लगाई है। उनकी जगह पर सुभाष कनौजिया को जिम्मेदारी दी गई। हालांकि, उन्होंने गोदाम में उपलब्ध सामान का लेखा-जोखा नहीं मिलने के चलते चार्ज नहीं संभाला है।

पिकअप में सवार था प्राइवेट कर्मी

अधिकारियों की जांच में सामने आया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज के फार्मेसी विभाग में प्राइवेट कर्मी भी कार्य करता था। वह दवाओं के खाली गत्ते आदि बेच लेता था। अस्पताल की ओर से भुगतान नहीं होता था। उस रात पिकअप में चालक के साथ वह प्राइवेट कर्मी भी था। घटना के बाद से वह लापता है।

फार्मेसी विभाग में एक बाबू, दो फार्मासिस्ट और एक वार्ड ब्वॉय नियुक्त हैं। बताते हैं कि दवा गोदाम की एक चाभी वार्ड ब्वॉय के पास भी रहती थी। अब वार्ड ब्वॉय के सिर पर भी ठीकरा फोडऩे की आशंका है।

गौरतलब है कि अभी तक बरामद बैच का मिलान, दवा गोदाम के स्टाफ, सिक्योरिटी गार्ड आदि के बयान नहीं हो सके हैं। पुलिस में भी कोई शिकायत दर्ज नहीं करवाई गई है। इस बारे में

मेउिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.राजेश कुमार का कहना है कि पिकअप में सर्जिकल का सामान मिलने के मामले की विभागीय जांच की जा रही है।चीफ फार्मासिस्ट को हटा दिया है। जांच पूरी होने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जाएगी।