बिना रजिस्ट्रेशन चल रहा अस्पताल सील, दो की रिन्यू अप्लीकेशन कैंसिल

स्वास्थ्य विभाग

सोनभद्र। बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे निजी अस्पताल को सील किया गया है। वहीं अनियमितताओं के चलते दो अन्य अस्पतालों की रिन्यू अप्लीकेशन कैंसिल कर दी गई है।

यह है मामला

डीएम के निर्देश पर नोडल अधिकारी ने क्षेत्र में संचालित निजी अस्पतालों की जांच की। इस दौरान एक अस्पताल को सील कर दिया। नोडल अधिकारी डॉ. जीएस यादव ने लाइफ लाइन हॉस्पिटल उरमौरा का निरीक्षण किया। यह अस्पताल बिना पंजीकरण के चलाया जा रहा था। इसे सील कर दिया गया।

इसके अलावा हिंदुआरी स्थित हेमचंद्रा हॉस्पिटल में निरीक्षण किया और वहां कोई डॉक्टर नहीं मिला। पैरा मेडिकल स्टाफ के पास डिग्री भी नहीं थी। इस अस्पताल का संचालन बंद करते हुए नवीनीकरण के लिए प्रस्तुत आवेदन को कैंसिल कर दिया है।

टीम ने ग्लोबल सिटी हॉस्पिटल मधुपुर में निरीक्षण किया तो वहां भी डॉक्टर नहीं मिले। मानक के अनुरूप ओटी न होने पर इसे बंद करते हुए चेतावनी जारी की गई। चिकित्सक उपस्थित नहीं होने तक इस हॉस्पिटल को बंद रखने को कहा गया है।

सिटी हॉस्पिटल रॉबर्ट्सगंज में निरीक्षण के समय चिकित्सक मौजूद थे, लेकिन स्थान मानक के अनुरूप नहीं था। संचालक को चेतावनी जारी किया है और पंजीकरण का नवीनीकरण करवाने को कहा गया है।