अहमदाबाद में हिंदुस्तान यूनिलीवर के पर्सनल केयर ब्रांडों Lakme, Elle 18 के नकली कॉस्मेटिक प्रोडेक्टस की ब्रिकी के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जब्त किए गए प्रोडेक्ट्स की कीमत 9 लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

इन नकली प्रोडेक्ट्स को आमतौर पर दिल्ली और चीन से मंगाया जाता है। उन्हें बेचने के लिए गुजरात जैसे राज्यों में मंगवाया जाता है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच के पुलिस निरीक्षक एफबी पठान ने कहा कि नकली प्रोडेक्ट्स में से आरोपी के पास कुछ उत्पाद थे जिन्हें कंपनी ने बंद कर दिया है।

ये भी पढ़ें- पीलीभीत में बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर सील

लोग आमतौर पर सौंदर्य प्रसाधन ब्रांडों के बीच अंतर नहीं बता सकते हैं जब तक कि वे कुछ समय से इसका उपयोग नहीं कर रहे हों। कुछ लोगों ने इन उत्पादों का इस्तेमाल (डुप्लिकेट) किया और कंपनी के ग्राहक सेवा को फोन किया। क्राइम ब्रांच को लगातार शिकायत मिल रही थी तो टीम ने जाकर मौके पर छापेमारी कर 5 लोगों को गिरफ्तार किया।

पांचों आरोपियों की पहचान सुरेश राणा (43), सोहेल अली शेख (42), इलियास मंसूरी (56), अशफाक शेख (39) और सोहेल शेख (33) के रूप में हुई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, जब्त किए गए उत्पाद विभिन्न कॉस्मेटिक उत्पादों जैसे काजल स्टिक, मस्कारा, लिपस्टिक, आईलाइनर और बहुत कुछ का मिश्रण थे। पुलिस ने कहा कि वे वर्तमान में अन्य विवरणों के अलावा अधिग्रहण के स्रोत को समझने के लिए आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं।