ओडिशा में एक बार फिर से पुलिस ने अवैध कफ सिरप के खिलाफ बड़ी कार्रवाही की है। अनुगुल में नशीली दवाओं के तस्करों पर नकेल कसते हुए बरगढ़ पुलिस ने अवैध कफ सिरप की बड़ी खेप बरामद की है। इस कारोबार में पुलिस ने 30 दवा विक्रेताओं को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक क्षेत्र में नशीली दवाओं और अवैध कफ सिरप के व्यापार पर अंकुश लगाने के लिए बरगढ़ पुलिस अधीक्षक द्वारा शुरू किए गए एक विशेष अभियान के दौरान जिले के विभिन्न हिस्सों से रैकेट चलाने वालों को पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें- दो अस्पतालों पर लापरवाही बरतने का हुआ मामला दर्ज, ब्लीडिंग नही रोक पाए डॉक्टर

अवैध कफ सिरप की तस्करी में पुलिस ने कई स्थानों पर की छापेमारी 

पुलिस ने पदमपुर, जगदलपुर, पाइकमाल, बुडेन, गैसिलेट और मेलचामुंडा समेत कई जगहों पर छापेमारी की और तस्करों को गिरफ्तार किया। इस मामले में आगे की जांच जारी है और रैकेट के बारे में अधिक जानकारी जुटाने के लिए गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तारी के बाद तमाम आरोपियों को आगे पूछताछ के लिये एसपी कार्यालय भेज दिया गया है।

इससे पहले 38 लोगों की हुई थी गिरफ्तारी 

बता दें कि इसी साल मार्च में  बलांगीर पुलिस ने एक विशेष अभियान के तहत अंतरराज्यीय कफ सिरप तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ कर कम से कम 38 लोगों को गिरफ्तार किया था। उस दौरान पुलिस ने मौके से पुलिस ने 35 लाख रुपये मूल्य की 12,960 बोतल कफ सिरप, एक देशी पिस्तौल, तीन कारें, दो मोटरसाइकिल, 17 मोबाइल फोन, नकदी और अन्य आपत्तिजनक सामान जब्त किया था।