रायगढ़ (छग)। सरिया पुलिस ने कुएं में छिपाकर रखी 10 बोरी कोरेक्स सिरप को जब्त किया है। दरअसल, दुकानदार इसे नशे के रूप में इस्तेमाल करने वालों को बगैर पर्चे के ही बेच देते हैं, जबकि कोरेक्स सिरप सिर्फ डॉक्टर के पर्चे पर ही बेची जा सकती है। ओडिशा से लगे इलाकों के साथ चंद्रपुर में भी बड़ी मात्रा में कोरेक्स सिरप अवैध तरीके से बेची जाती है।
जानकारी अनुसार पुलिस को सरिया के एक प्लाट के करीब बने कुएं में नशीली दवा कोरेक्स का स्टॉक होने का पता चला था। पुलिस ने टीम बना कर छापेमारी कर दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गोदाम के नजदीक कुएं से 10 बोरी नशीली कोरेक्स की शीशियां बरामद की हैं। पुलिस ने बताया कि बोरियों में रखी बोतलें जब्त कर थाने लाई गई हंै। बरामद दवा श्रीकिशन अग्रवाल की बताई गई है, उससे पूछताछ की जा रही है। गौरतलब है कि शहर के आसपास क्षेत्र में पिछले काफी दिनों से कोरेक्स की बिक्री हो रही है। इतना ही नहीं अवैध रूप से इस दवा का भंडारण कर लोग आसपास के जिले के साथ ही कई प्रदेशों में भी सप्लाई भी कर रहे थे। पुलिस इससे अनजान थी।
पुलिस के अनुसार श्रीकृष्ण अग्रवाल पिछले दिनों भी ओडिशा पुलिस की हिरासत में था। इसके ऊपर प्रतिबंधित दवा कोरेक्स का व्यवसाय किए जाने का मामला दर्ज हो चुका है। ओडिशा की क्राइम ब्रांच टीम भी उसे हिरासत में पूछताछ कर चुकी है। इधर चर्चा है कि पिछले कई सालों से श्रीकृष्ण कोरेक्स का व्यवसाय करते हैं। चंद्रपुर के दवा कारोबारी अजय को भी कोरेक्स की ओडिशा में सप्लाई के कारण कुछ महीने पहले ओडिशा पुलिस पकडक़र ले गई थी।