सोनबरसा। सोनबरसा थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना पर नेपाल सीमा से सटे बाजार पर एक गोदाम में छापेमारी कर 12 लाख रुपये के प्रतिबंधित नशीली दवाएं जब्त कर ली। पुलिस ने दवा दुकानदार और उसके सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये दुकानदार की पहचान साहू बाजार चौक के मेडिकल स्टोर प्रोपराइटर रामनरेश साह व सहयोगी विजय कुमार के रूप में की गई। पुलिस को यह कामयाबी प्रशिक्षु डीएसपी खुशरू सिराज के नेतृत्व में की गई छापेमारी में मिली है।

प्रशिक्षु डीएसपी ने बताया कि सूचना मिली थी कि अन्य दिनों की तरह नेपाल सीमा से सटे साप्ताहिक हाट बाजार के दिन भारी मात्रा में नशीली दवाओं का खेप अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में भेजे जाने की तैयारी है। इसके आधार पर टीम बनाकर सतर्कतापूर्वक छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दवा भंडारण कक्ष से जब्त 22 कार्टन में पैक विभिन्न कंपनियों के 100 एमएल की लगभग 6 हजार बोतल कप सिरप जब्त की गई। जिसका अंतरराष्ट्रीय कीमत बारह लाख से अधिक बताया जा रहा है।

डीएसपी ने बताया कि थाना रिकॉर्ड के अनुसार गिरफ्तार दवा दुकानदार रामनरेश साह छह वर्ष पूर्व में भी नशीली दवाओं का तस्करी के आरोप में जेल जा चुका है। उन्होंने बताया कि सभी जब्त नशीली दवाओं का जिला ड्रग इंस्पेक्टर से सत्यापित कराने के बाद जब्ती सूची तैयार किया गया। इस मामले में सअनि लल्लन सिंह के बयान पर एफआईआर कर दोनों तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।