गगरेट (ऊना)। प्रतिबंधित दवा तस्करी के आरोप में फंसे पार्षद वीरेंद्र बिंदु की लग्जरी गाड़ी, दो स्कूटी और बाइक जब्त कर ली गई है। यह कार्रवाई स्टेट सीआईडी की एसआईटी ने की। एसआईटी ने वित्तीय अन्वेषण के दौरान पार्षद वीरेंद्र बिंदु की संपत्ति को भी केस प्रॉपर्टी के तौर पर इस मामले के साथ जोड़ दिया है।

82 संपत्तियां भी फ्रीज

एसआईटी ने वीरेंद्र बिंदु की लग्जरी गाड़ी के साथ बाइक और दो स्कूटी सीज कर पुलिस थाना गगरेट में खड़ी कर दीं हैं। बताया गया है कि इस केस का फैसला आने तक सभी वाहन अब पुलिस थाना में ही खड़े रहेंगे। वीरेंद्र बिंदु के दो बहुमंजिला भवन भी सीज करने की योजना पर काम हो रहा है। आरोपी के बैंक खाते पहले ही फ्रीज किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि आरोपी वीरेंद्र बिंदु की 82 संपत्तियां भी फ्रीज कर दी गई हैं।

बता दें कि गगरेट क्षेत्र में मादक द्रव्य पदार्थों की तस्करी में एसआईटी ने दो और गिरफ्तारियां की। वहीं, कुछ लोग गिरफ्तारी से बचने के लिए पहले ही उच्च न्यायालय की शरण में जा चुके हैं। अब एसआईटी ने इस मामले में वित्तीय अन्वेषण भी शुरू किया।

इस दौरान एसआईटी ने ऐसी 82 संपत्तियां चिह्नित की हैं जिन्हें पार्षद वीरेंद्र बिंदु ने कुछ सालों में ही खरीदा। एसआईटी ने राजस्व अधिकारियों को लिखित में आदेश जारी किए हैं। इससे संपत्तियों की खरीद-फरोख्त न हो सकेगी। इसके लिए भी वीरेंद्र बिंदु के बैंक खाते पहले ही फ्रीज किए जा चुके हैं। अब उनमें पैसा जमा तो करवाया जा सकता है, लेकिन उनमें से एक पैसा तक नहीं निकाला जा सकेगा।

टीसीपी के अधिकारियों की भी होगी जांच

आरोपी के दो बहुमंजिला भवनों के साथ एक दुकान का भी लोक निर्माण विभाग से आकलन करवाया गया है। इनकी कीमत भी करोड़ों रुपये में बताई जा रही है। जांच में पाया गया है कि इन बहुमंजिला भवनों के लिए टीसीपी से भी गलत तरीके से एनओसी हासिल की गई। ऐसे में टीसीपी के कुछ अधिकारियों पर भी जांच की गाज गिर सकती है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो दिल्ली से भी साझा की जाएगी जानकारी

एसआईटी और एएसपी, साइबर सेल के सदस्य प्रवीण धीमान ने बताया कि अब चिह्नित की गई संपत्तियों की जानकारी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो दिल्ली से भी साझा की जाएगी। बताया गया है कि पार्षद वीरेंद्र बिंदु पर आय से अधिक संपत्ति का मामला भी दर्ज हो सकता है। स्टेट सीआईडी साइबर सेल के एएसपी और एसआईटी के सदस्य प्रवीण धीमान भी पुलिस थाना गगरेट पहुंचे और उनके सामने ही सारी कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

अन्य संपत्तियां भी सीज की जाएंगी

स्टेट सीआईडी के अधिकारी ने बताया कि आरोपी वीरेंद्र बिंदु की एक लग्जरी गाड़ी, दो स्कूटी और एक मोटरसाइकिल सीज कर दी गई है। कुछ अन्य संपत्तियां भी सीज की जाएंगी। मामले में आरोपी की कुछ संपत्तियां और वाहन कार्रवाई के तहत जब्त किए गए हैं।